विधानसभा में करारी हार के बाद दिग्विजय कृदत्त ने अपने समर्थकों के साथ दिया इस्तीफा | Digvijay resigns with his supporters

विधानसभा में करारी हार के बाद दिग्विजय कृदत्त ने अपने समर्थकों के साथ दिया इस्तीफा

विधानसभा में करारी हार के बाद दिग्विजय कृदत्त ने अपने समर्थकों के साथ दिया इस्तीफा

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:52 PM IST, Published Date : February 9, 2019/1:24 pm IST

छत्तीसगढ़। धमतरी के युवा नेता और जोगी कॉंग्रेस के प्रदेश उपाध्यक्ष दिग्विजय कृदत्त ने जोगी पार्टी से अपना नाता तोड़ दिया है। शनिवार को कृदत्त ने अपने समर्थकों के साथ जोगी कांग्रेस से इस्तीफे की घोषणा कर दी। धमतरी में ये पार्टी के लिये बड़ा झटका माना जा रहा है.क्योंकि कांग्रेस के जमाने से ही कृदत्त जोगी के करीबी रहे है।


इसी नजदीकी को बरकरार रखते हुए कृदत्त ने जोगी के समर्थन में कांग्रेस छोड़ दिया था।हालांकि विधानसभा चुनाव में कृदत्त को जोगी कांग्रेस ने अपना प्रत्याशी बनाया था लेकिन.वो बुरी तरह से हार गए कुल 2200 वोटों के साथ कृदत्त पांचवें स्थान पर रहे। यानी 2 निर्दलीय से भी पीछे वैसे कृदत्त ने इस इस्तीफे के पीछे का कारण व्यस्तता और निजी कार्यो को बताया है लेकिन माना जा रहा है कि लंबे सियासी कैरियर के बावजूद शर्मनाक हार से कृदत्त को अपनी जमीनी हकीकत और कद का प्रमाण पत्र मिल चुका है और अब पार्टी से बाहर रहने में ही शायद भलाई समझ रहे हो। बहरहाल भाजपा ने इस पर चुटकी लेते हुए जोगी की पार्टी को डूबता जहाज बताया है।

 
Flowers