दिग्विजय सिंह बनाए गए AICC के स्थायी आमंत्रित सदस्य, पीएल पुनिया बने रहेंगे छत्तीसगढ़ के प्रभारी | Digvijay Singh appointed permanent member of AICC, PL Punia will remain in charge of Chhattisgarh

दिग्विजय सिंह बनाए गए AICC के स्थायी आमंत्रित सदस्य, पीएल पुनिया बने रहेंगे छत्तीसगढ़ के प्रभारी

दिग्विजय सिंह बनाए गए AICC के स्थायी आमंत्रित सदस्य, पीएल पुनिया बने रहेंगे छत्तीसगढ़ के प्रभारी

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:30 PM IST, Published Date : September 11, 2020/5:24 pm IST

रायपुर: कांग्रेस आलाकमान ने शुक्रवार देर रात पार्टी संगठन में बड़ा फेरबदल किया है। पार्टी ने कई वरिष्ठ नेताओं को पद से मुक्त कर दिया गया है तो कई नेताओं को बड़ी जिम्मेदारी सौपी गई है। पार्टी ने दिग्विजय सिंह को स्थायी आमंत्रित सदस्य बनाया है। वहीं, छत्तीसगढ़ कांग्रेस प्रभारी पीएल पुनिया के प्रभार में फेरदबल नहीं किया गया है। जबकि प्रदेश के दो नेता मोतीलाल वोरा और ताम्रध्वज साहू को सीडब्ल्यूसी से हटा दिया गया है।

Read More: रविशंकर शुक्ल विश्वविद्यालय ने घोषित की फाइनल ईयर और फाइनल सेमेस्टर की परीक्षा तिथि, देखिए पूरी जानकारी

पार्टी ने पत्र विवाद की पृष्भूमि में 24 अगस्त को हुई सीडब्ल्यूसी की बैठक में बनी सहमति के मुताबिक छह सदस्यीय एक विशेष समिति का गठन किया है। यह समिति पार्टी के संगठन एवं कामकाज से जुड़े मामलों में सोनिया गांधी का सहयोग करेगी। इस विशेष समिति में एके एंटनी, अहमद पटेल, अंबिका सोनी, केसी वेणुगोपाल, मुकुल वासनिक और रणदीप सिंह सुरजेवाला शामिल हैं।

Read More: कांग्रेस हाईकमान का बड़ा फैसला, मोतीलाल वोरा, गुलाम नबी आजाद सहित कई वरिष्ट नेताओं से छीना महासचिव का पद

रणदीप सुरजेवाला और तारिक अनवर को पार्टी ने महासचिव नियुक्त किया है। सोनिया गांधी ने पार्टी मामलों में अपनी मदद के लिए विशेष समिति गठित की जिसमें ए के एंटनी, अहमद पटेल और अंबिका सोनी शामिल हैं। वहीं, राज्य के प्रभारियों की बात करें तो मुकुल वासनिक को मध्य प्रदेश, हरीश रावत को पंजाब, ओमान चंडी को आंध्र प्रदेश, तारिक अनवर को केरल और लक्षद्वीप, प्रियंका गांधी को उत्तर प्रदेश, रणदीप सिंह सुरजेवाला को कर्नाटक, जितेंद्र सिंह को असम, अजय माकन को राजस्थान और केसी वेणुगोपाल को संगठन की जिम्मेदारी दी गई है।

Read More: विदेशी मुद्रा भंडार 58.2 करोड़ डॉलर बढ़कर 542.01 अरब डॉलर के रिकॉर्ड स्तर पर पहुंचा

Image

Image

Image

Image

Image

Image