दिग्विजय सिंह बोले- जब मैंने उनके हक की आवाज उठाई तो मेरे खिलाफ एफआईआर दर्ज हो गई.. | Digvijay Singh said - When I voiced his right, an FIR was lodged against me ..

दिग्विजय सिंह बोले- जब मैंने उनके हक की आवाज उठाई तो मेरे खिलाफ एफआईआर दर्ज हो गई..

दिग्विजय सिंह बोले- जब मैंने उनके हक की आवाज उठाई तो मेरे खिलाफ एफआईआर दर्ज हो गई..

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:46 PM IST, Published Date : June 15, 2020/6:04 am IST

भोपाल। साेशल मीडिया पर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान का कूटरचित वीडियो वायरल करने के आरोप में क्राइम ब्रांच ने पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह समेत 12 लोगों पर केस दर्ज किया है। पुलिस ने ये कार्रवाई भाजपा द्वारा की गई शिकायत के आधार पर की है।

Read More News: कृषि मंत्री कमल पटेल पर कांग्रेस का पलटवार, वीडियो जारी कर कहा- जानकारी दुरुस्त कर लें

पुलिस ने एक एफआईआर में 11 लोगों को आरोपी बनाया है। जबकि दूसरी एफआईआर में दिग्विजय सिंह आरोपी हैं। क्राइम ब्रांच के मुताबिक दिग्विजय को मानहानि, कूट रचना समेत अन्य धाराओं में आरोपी बनाया गया है। उनके खिलाफ पूर्व मंत्री उमाशंकर गुप्ता, विश्वास सारंग, रामेश्वर शर्मा और बीजेपी जिलाध्यक्ष सुमित पचौरी समेत अन्य बीजेपी नेताओं ने शिकायत की थी।

Read More News: नए मरीज मिले, इंदौर में बीते 24 घंटों में 6 नए मरीज मिले 4 की मौत, रिकवरी रेट में 

इसमें बताया गया कि 21 जनवरी 2020 को शिवराज सिंह ने खुद 2.19 मिनट का वीडियो ट्विटर पर जारी किया था, लेकिन दिग्विजय ने कूट रचना कर, कांट-छांट कर 9 सेकंड का वीडियो जारी किया।

Read More News: स्वास्थ्य अधिकारी-कर्मचारियों के लिए विभाग का आदेश, कोरोना ड्यूटी करने वालों को किया जाएगा 

दिग्विजय सिंह ने कहा- सीएम के दलाल ठग रहे हैं…

एफआईआर दर्ज करने के मामले दिग्विजय सिंह ने प्रदेश सरकार पर हमला बोला है। कहा कि बुधनी के आदिवासियों को सीएम के दलाल ठग रहे हैं। ठगी करने वालों पर कोई एफआईआर तक दर्ज नहीं हुई, लेकिन जब मैंने उनके हक की आवाज उठाई तो मेरे खिलाफ एफआईआर दर्ज हो गई। मुझे इस पर कोई आपत्ति नहीं है। इस बात की भी जांच होनी चाहिए कि आखिर वीडियो को किसने एडिट किया।

Read More News: घर में घुसे हाथी की हालत अब खतरे से बाहर, पशु चिकित्सकों की टीम ने समय रहते किया इलाज शुरु