इस खास लोकसभा सीट से लड़ेंगे दिग्विजय सिंह, कांग्रेस की केंद्रीय चुनाव समिति का फैसला | Digvijay Singh will fight from this special Lok Sabha seat

इस खास लोकसभा सीट से लड़ेंगे दिग्विजय सिंह, कांग्रेस की केंद्रीय चुनाव समिति का फैसला

इस खास लोकसभा सीट से लड़ेंगे दिग्विजय सिंह, कांग्रेस की केंद्रीय चुनाव समिति का फैसला

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:27 PM IST, Published Date : March 23, 2019/8:33 am IST

भोपाल। मध्यप्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता दिग्विजय सिंह भोपाल लोकसभा क्षेत्र से चुनाव लड़ेंगे। यह बात सीएम कमलनाथ ने कही है। उन्होंने कहा है कि भोपाल लोकसभा से पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह का नाम तय हुआ है। यह फैसला केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक में लिया गया है।

बता दें कि इससे पहले कमलनाथ ने कहा था, ‘मैंने दिग्विजय सिंह (राज्यसभा सांसद) से आग्रह किया है कि वे चुनाव लड़ना चाहते हैं तो किसी कठिन सीट से लोकसभा का चुनाव लड़ें। उन्होंने कहा था कि प्रदेश में 2-3 लोकसभा सीटें ऐसी हैं, जहां से हम 30-35 सालों से जीते नहीं हैं। सीएम कमलनाथ ने कहा कि पूर्व मुख्यमंत्री सिंह स्वयं तय कर लें कि वह कहां से चुनाव लड़ना चाहते हैं।

यह भी पढ़ें : राजनांदगांव से कांग्रेस प्रत्याशी भोलाराम साहू का बयान- डॉ रमन सिंह मेरे लिए कोई चुनौती नहीं 

वहीं कमलनाथ के इस बयान के बद दिग्विजय सिंह ने ऐलान किया था कि वे लोकसभा चुनाव लड़ने के लिए तैयार हैं। हालांकि, उन्होंने यह भी कहा था कि कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी जिस सीट से चुनाव लड़ने के लिए कहेंगे, वे वहां से चुनाव लड़ेंगे। दिग्विजय ने ट्वीट कर कहा था कि धन्यवाद कमलनाथ को, जिन्होंने मध्यप्रदेश में कांग्रेस की कमजोर सीटों पर लड़ने का आमंत्रण दिया। उन्होंने मुझे इस लायक समझा मैं उनका आभारी हूं।

 
Flowers