धर्मयुद्ध के खिलाफ बोले दिग्विजय सिंह, कहा- 'हिन्दुत्व शब्द मेरी डिक्शनरी में है ही नहीं' | Digvijay Singh's twist against the Crusade Said- The word Hindutva is not in my dictionary.

धर्मयुद्ध के खिलाफ बोले दिग्विजय सिंह, कहा- ‘हिन्दुत्व शब्द मेरी डिक्शनरी में है ही नहीं’

धर्मयुद्ध के खिलाफ बोले दिग्विजय सिंह, कहा- 'हिन्दुत्व शब्द मेरी डिक्शनरी में है ही नहीं'

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:36 PM IST, Published Date : April 20, 2019/3:29 pm IST

भोपाल। राजधानी में सबसे कड़ें मुकाबले के उम्मीदवार कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह फिर मुश्किलों में घिर सकते हैं। शनिवार को पत्रकारों के पूछे सवाल में उन्होंने कहा कि कि ‘हिन्दुत्व शब्द मेरी डिक्शनरी में ही नहीं है’।

<blockquote class=”twitter-tweet” data-lang=”en”><p lang=”en” dir=”ltr”>Senior Congress leader Digvijay Singh on being asked &#39;if he thinks there will be polarisation in elections on the issue of Hindutva&#39; : Aaplog Hindutva shabd ka upyog kyo karte hain? Hindutva shabd meri dictionary mein hai hi nahi. <a href=”https://t.co/Pm7YQaAdGF”>pic.twitter.com/Pm7YQaAdGF</a></p>&mdash; ANI (@ANI) <a href=”https://twitter.com/ANI/status/1119618464703045632?ref_src=twsrc%5Etfw”>April 20, 2019</a></blockquote>
<script async src=”https://platform.twitter.com/widgets.js” charset=”utf-8″></script>

ये भी पढ़ें- सुषमा स्वराज की अपील, भारतीयों को तुरंत लीबिया छोड़ने को कहा, बाद म…

पिछले काफी समय से चुप्पी साधे दिग्विजय सिंह ने एक बार फिर हिंदुत्व को लेकर बयान दिया है। इस बार उन्होंने हिंदुत्व को ही नकार दिया है। बता दें कि बीजेपी ने उनके खिलाफ मालेगांव बम धमाकों की आरोपी और कट्टर हिन्दूवादी नेता साध्वी प्रज्ञा सिंह ठाकुर को मैदान में उतारा है। साध्वी प्रज्ञा सिंह ने ऐलान भी किया है कि वह भोपाल से धर्मयुद्ध करने आई हैं । ऐसे में दिग्विजय सिंह का हिंदुत्व को ना मानने का बयान उनके गले की फांस बन सकता है।

ये भी पढ़ें- पूर्व प्रधानमंत्री के निजी विमान की तलाशी, आपात लैंडिंग के बाद चुना…

हिन्दुत्व एवं हिंदू आतंकवाद के बारे में पूछे गए सवालों के जवाब में दिग्विजय ने कहा, ‘आप लोग हिन्दुत्व शब्द का उपयोग क्यों करते हैं? हिन्दुत्व शब्द मेरी डिक्शनरी में है ही नहीं’ बता दें कि राजधानी में कांग्रेस के वरिष्ठ नेता दिग्विजय सिंह से पत्रकारों ने पूछा कि क्या उन्हें लगता है कि हिंदुत्व के मुद्दे पर चुनाव में ध्रुवीकरण होगा । हिंदुत्व शबद मारी शब्दकोश में है ही नहीं।