ग्वालियर से पांच शहरों के लिए सीधी उड़ान, एयर कनेक्टिविटी से जुड़ेंगे जम्मू, कोलकाता, बेंगलुरू, हैदराबाद और भोपाल | Direct flights to Gwalior for five cities

ग्वालियर से पांच शहरों के लिए सीधी उड़ान, एयर कनेक्टिविटी से जुड़ेंगे जम्मू, कोलकाता, बेंगलुरू, हैदराबाद और भोपाल

ग्वालियर से पांच शहरों के लिए सीधी उड़ान, एयर कनेक्टिविटी से जुड़ेंगे जम्मू, कोलकाता, बेंगलुरू, हैदराबाद और भोपाल

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:27 PM IST, Published Date : February 14, 2019/8:28 am IST

ग्वालियर। ग्वालियर से जल्द ही पांच शहरों के लिए उड़ाने शुरू होने वाली है। ग्वालियर से जम्मू, कोलकाता, बेंगलुरू, हैदराबाद और भोपाल के बीच सीधी उड़ान सेवा शुरु की जा रही है। रीजनल कनेक्टिवटी स्कीम के तहत ‘उड़े देश का आम नागरिक’ यानि की उड़ान-3 के रिजल्ट मिनिस्टरी ऑफ सिविल एविएशन ने जारी कर दिए हैं। इस योजना के तहत मई महीने में ग्वालियर से 2 एयर लाइन कंपनियों की सेवा शुरू हो रही है।

पढ़ें-दरवाजा बंद कर घर में लगाई आग, पूरे परिवार को जिंदा जलाने की कोशिश

जेट एयरवेज ग्वालियर से भोपाल तो वहीं स्पाइस जेट कंपनी ग्वालियर से जम्मू, कोलकाता, बेंगलुरू, हैदराबाद के बीच सीधे विमान सेवा स्टार्ट करने जा रही है। यह सुविधा सप्ताह में बुधवार, शुक्रवार और रविवार को उपलब्ध रहेगीं। इससे अंचल के यात्रियों को सुविधा मिलेगी। अब तक इन स्थानों के लिए ग्वालियर से सीधी विमान सुविधा नहीं थी जिसके चलते यात्रियों को ट्रेन से सफर करना पड़ता था या फिर दिल्ली या अन्य शहरों से फ्लाइट पकड़ना पड़ती है। फिलहाल ग्वालियर से इंदौर, मुंबई और दिल्ली के लिए एयर इंडिया कंपनी के विमान उड़ान भरते हैं।

 
Flowers