राम मंदिर पर सुप्रीम कोर्ट के फैसले से निराश फिल्म डायरेक्टर ने बाबरी मस्जिद को बताया राष्ट्रीय स्मारक, कह डाली ये बात... | Director Anand Patwardhan says Babri Masjid was a National Monument

राम मंदिर पर सुप्रीम कोर्ट के फैसले से निराश फिल्म डायरेक्टर ने बाबरी मस्जिद को बताया राष्ट्रीय स्मारक, कह डाली ये बात…

राम मंदिर पर सुप्रीम कोर्ट के फैसले से निराश फिल्म डायरेक्टर ने बाबरी मस्जिद को बताया राष्ट्रीय स्मारक, कह डाली ये बात...

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:46 PM IST, Published Date : November 12, 2019/3:18 am IST

मुंबई: अयोध्या मामले में सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद से लोगों की ​प्रतिक्रियाएं सामने आने लगी है। देश की सभी राजनीतिक दलों ने सुप्रीम कोर्ट के इस फैसले का स्वगात किया है। वहीं, बॉलीवुड से राम मंदिर के फैसले को लेकर मिलीजुली प्रतिक्रिया सामने आई है। जहां एक ओर सलमान खान के पिता और जावेद अख्तर ने सुप्रीम कोर्ट के फैसले का सम्मान किया है, वहीं, दूसरी ओर निर्देशक आनंद पटवर्धन इस फैसले से निराश हैं। आनंद पटवर्धन ने कोर्ट के फैसले को लेकर मीडिया से बात करते हुए बड़ा बयान दिया है।

Read More: पुन्नी स्नान के दौरान खुद को रोक नहीं पाए बघेल, ‘दाऊजी’ का देसी अंदाज.. देखिए

आनंद पटवर्धन ने मीडिया से बात करते हुए कहा है दावा किया है कि बाबरी मस्जिद एक राष्ट्रीय स्मारक था। यह सिर्फ मुसलमानों के लिए ही नहीं बल्कि पूरे भारत के लिए राष्ट्रीय स्मारक घोषित था। उन्होंने कहा कि बाबरी मस्जिद को तोड़ने वाले नेता कभी जेल नहीं गए। बल्कि इसके बदले उन्हें सम्मानित किया गया। धर्मनिरपेक्ष भारत तभी बन सकता है जब हम अपने स्वतंत्रता के मूल्यों को फिर से अपनाएं।

Read More: निर्माणाधीन शौचालय की दीवार ढही, दबकर दो मासूमों की मौत, एक गंभीर

ज्ञात हो कि आनंद पटवर्धन ने साल 1992 में विवादित ढाचा गिराए जाने से ठीक तीन दिन पहले ‘राम के नाम’ नाम से एक डॉक्यूमेंट्री रिलीज की थी। इस डॉक्यूमेंट्री में बाबरी मस्जिद के स्थल पर राम मंदिर बनाने के लिए छेड़ी गई मुहिम और इससे भड़की हिंसा को दिखाया गया था।

Read More: दो बैंक अधिकारियों को 5-5 साल कारावास, बेच दी थी गिरवी रखी किसानों की जमीन