कोलारस, मुंगावली में वोटर लिस्ट में गड़बड़ी, कांग्रेस ने बीजेपी पर लोकतंत्र की हत्या का आरोप लगाया

Reported By: Renu Nandi, Edited By: Renu Nandi

Published on 19 Feb 2018 06:37 PM, Updated On 19 Feb 2018 06:37 PM

नई दिल्ली। मध्य प्रदेश की कोलारस और मुंगावली विधानसभा सीटों पर 24 फरवरी को होने वाले उपचुनाव से पहले मतदाता सूची में गड़बड़ी के आरोप लग रहे हैं। मुख्य विपक्षी दल कांग्रेस ने कहा है कि वोटर लिस्ट में भारी अनियमितता है। कांग्रेस ने बीजेपी पर निशाना साधते हुए कहा है कि वो हताशा में लोकतंत्र की हत्या करने पर तुली है। कांग्रेस नेता रणदीप सिंह सुरजेवाला ने जानकारी दी कि पार्टी ने सबूतों के साथ चुनाव आयोग से मुलाकात की है।

 

कांग्रेस सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया ने चुनाव आयोग से मांग की है कि बड़े पैमाने पर सामने आई अनियमितताओं को देखते हुए मतदाता सूची की फिर से जांच कराई जाए ताकि निष्पक्ष चुनाव हो सकें।

आपको बता दें कि मध्य प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अरुण यादव ने शुक्रवार को एक प्रेस कांफ्रेंस के जरिये आरोप लगाया था कि कोलारस और मुंगावली, दोनों विधानसभा क्षेत्रों की मतदाता सूची में भारी गड़बड़ी है। उन्होंने कहा था कि एक ही मतदाता का नाम, दो या तीन मतदान केंद्रों की सूची में शामिल है। उन्होंने आरोप लगाया था कि ऐसे दोहरे मतदाताओं की संख्या 20 हजार से भी ज्यादा हो सकती है।

ये भी पढ़ें- बैलगाड़ी पर पहुंचे कांग्रेस सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया, मुंगावली में चुनाव प्रचार

बताया जा रहा है कि मतदाता सूची में गड़बड़ी की जांच के दौरान कुछ शिकायतों को सही पाया गया है, जिसके बाद तीन बीएलओ को सस्पेंड भी किया गया है। चुनाव इसी 24 फरवरी को है, ऐसे में वोटर लिस्ट में गड़बड़ी का ये मुद्दा आखिरी वक्त में बड़ा मुद्दा बनने के आसार हैं।

वेब डेस्क, IBC24

Web Title : Discrepancies in voter lists of Kolara and Mungawali. Congress alleged BJP of slaughtering the democ

जरूर देखिये