JNU की पूर्व छात्रा शेहला रशीद के खिलाफ दर्ज हुआ देशद्रोह का मामला, सेना के खिलाफ फेक न्यूज फैलाने का आरोप

 Edited By: Deepak Dilliwar

Published on 06 Sep 2019 06:51 PM, Updated On 06 Sep 2019 06:51 PM

नई दिल्ली: जेएनयू की पूर्व छात्रा और कश्मीरी नेता शेहला रशीद के खिलाफ गुरुवार को देशद्रोह का मामला दर्ज किया गया है। शेहला के खिलाफ आरोप है कि उन्होंने भारतीय सेना के खिलाफ फेक न्यूज फैलाई है। दिल्ली पुलिस ने सुप्रीम कोर्ट के वकील अलख आलोक श्रीवास्तव की शिकायत के आधार पर एफआईआर दर्ज की है।

Read More: जोगी की जाति मामले में सामने आया पतरस तिर्की का एक और शपथ पत्र, कहा- मैंने ही जारी किया था कंवर जाति का प्रमाण पत्र

शेहला रशीद के खिलाफ मामला दर्ज किए जाने को लेकर दिल्ली पुलिस के अधिकारी ने बताया कि तिलक मार्ग थाने में एक वकील की शिकायत के आधार पर शेहला राशिद के खिलाफ बुधवार को एफआईआर दर्ज की गई है। धर्म, जाति, जन्म स्थान, निवास, भाषा, आदि के आधार पर विभिन्न समूहों के बीच दुश्मनी को बढ़ावा देने वाली झूठी खबरों के आधार पर उनके खिलाफ देशद्रोह का मामला दर्ज किया जाएगा।

Read More: सहकारी समितियों के पुनर्गठन पर हाईकोर्ट ने लगाया स्टे, भाजपा ने एकात्म परिसर में मनाया जश्न

गौरतलब है कि जम्मू-कश्मीर से धारा 370 हटाने के मोदी सरकार के फैसले के बाद 18 अगस्त को शेहला रशीद ने अपने अधिकारिक ट्विटर एकाउंट पर पोस्ट करते हुए सेना पर कश्मीरियों के साथ अत्याचार करने का आरोप लगाया था। हालांकि सेना ने शेहला के इस आरोप को झूठा करार दिया था। इसके बाद दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने शेहला के खिलाफ देशद्रोह का मुकदमा दर्ज किया है।

Read More: पांच साल बाद पाकिस्तान टीम मे होंगे विराट कोहली ? वायरल वीडियो में पाकिस्तान के हसीन सपने और लोगों की हॅसी..देखिए

वहीं, अपने एक ट्वीट में शेहला ने दावा किया था कि भारतीय सेना जम्मू-कश्मीर के लोगों के साथ अत्याचार कर रही है। जबरदस्ती वहां के पुरुषों को उनके घर से उठा रही है। उनके घरों में छापेमारी की जा रही है। सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी अपने एजेंडे को पूरा करने के लिए कश्मीर में मानवाधिकार का हनन कर रही है।

Read More: मंत्री कवासी लखमा का ये अंदाज देखकर आप भी हो जाएंगे लोट-पोट, VIP कल्चर से दूर जनता दरबार लगाकर सुनी समस्याएं

Web Title : Disloyalty Case Registers against Former JNU Student shehla rashid

जरूर देखिये