हाईकोर्ट के आदेश की अवहेलना, सरोना में कचरा फेंक रहा निगम, 15 जून के बाद डंप करना था मना | Disobedience of high court order by corporation

हाईकोर्ट के आदेश की अवहेलना, सरोना में कचरा फेंक रहा निगम, 15 जून के बाद डंप करना था मना

हाईकोर्ट के आदेश की अवहेलना, सरोना में कचरा फेंक रहा निगम, 15 जून के बाद डंप करना था मना

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:44 PM IST, Published Date : June 16, 2019/8:54 am IST

रायपुर। राजधानी के सरोना ट्रेचिंग यार्ड में कचरा फेंकने की मियाद खत्म होने के बावजूद निगम की गाड़ियां कचरा फेंक रही है। हाईकोर्ट ने 15 जून के बाद सरोना में कचरा डालने को मना किया था। लेकिन कोर्ट के आदेश की अवहेलना कर निगम रोजाना सरोना में कचरा डाल रही है।

पढ़ें- जल समाधि लेने पर अड़े बाबा, कटोरा तालाब को चुना, कहा- जान से मारने …

बता दें इससे पहले हाईकोर्ट ने सरोना संघर्ष समिति की याचिका पर नगर निगम को आदेशित किया था कि वह सरोना में कचरा डंप न करे। निगम ने कोर्ट के समक्ष हलफनामा दिया कि वह एक जून से संकरी में कचरा डंप करेगा। लेकिन ऐसा नहीं हो सका। 2 जून की सुबह निगम की गाड़ियां कचरा फेंकने पहुंची तो लोगों ने उन्हें रास्ते में ही रोक लिया। जिससे जमकर हंगामा भी हुआ था।

पढ़ें- विधायक खरीद-फरोख्त मामला, सीएम ने सोनिया गांधी को लिखा पत्र, मंत्रि…

प्रदर्शन उग्र होने के बाद निगम के अधिकारियों ने कहा था कि वह 15 जून से संकरी में ट्रेंचिंग ग्राउंड शिफ्ट कर लेगा। इस पर यह भी कहा गया कि हाईकोर्ट के समक्ष 15 जून तक समय-सीमा बढ़ाने का भी आवेदन प्रस्तुत कर दिया गया है। कोर्ट ने इसे स्वीकार कर लिया है। लेकिन इसके बाद भी आदेश की अव्हेलना की जा रही है।

पढ़ें- भाजपा के राष्ट्रीय सह संगठन मंत्री सौदान सिंह के घर चोरों का धावा, .

केंद्रीय राज्य मंत्री बनने के बाद पहली बार राजधानी पहुंची रेणुका सिंह