नगरीय निकाय चुनाव के पहले वोटर लिस्ट पर तकरार, परिसीमन पर विपक्ष ने लगाए गंभीर आरोप | Dispute over voter list before urban body elections Opposition puts serious allegations on delimitation

नगरीय निकाय चुनाव के पहले वोटर लिस्ट पर तकरार, परिसीमन पर विपक्ष ने लगाए गंभीर आरोप

नगरीय निकाय चुनाव के पहले वोटर लिस्ट पर तकरार, परिसीमन पर विपक्ष ने लगाए गंभीर आरोप

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 09:00 PM IST, Published Date : September 10, 2019/2:12 am IST

अंबिकापुर। छत्तीसगढ़ में नगरीय निकाय चुनाव नजदीक आते ही सियासत तेज हो गई है। अंबिकापुर नगर निगम क्षेत्र में परिसीमन के विवाद के साथ ही वोटर लिस्ट को लेकर भी विवाद खड़ा हो गया है। बीजेपी ने जहां सत्तापक्ष पर कोर्ट के निर्देशों की अवहेलना और नियमों को ताक पर रखकर परिसीमन और वोटर लिस्ट तैयार करने का आरोप लगाया है, तो वहीं कांग्रेस ने भी पलटवार किया है।

ये भी पढ़ें- सर्चिंग पर निकले CRPF और जिला के जवानों ने 5 नक्सलियों को दबोचा, दर…

दरअसल निकाय चुनाव के ठीक पहले अंबिकापुर में भी परिसीमन किया गया है। यहां वार्डों की संख्या तो नहीं बढ़ाई गई लेकिन कई वार्डों की सीमा को प्रभावित करते हुए एक दूसरे में शामिल जरूर किया गया है। निगम क्षेत्र में 1 लाख 25 हजार 300 के करीब मतदाता हैं। ऐसे में 48 वार्डों वाले अंबिकापुर नगर निगम में 1 वार्ड की औसत मतदाताओं की संख्या 2612 है।

ये भी पढ़ें- जिला प्रशासन के अधिकारियों ने आदिवासी किसान की मासूम बेटी की जिंदगी…

जो वोटर संख्या के आधार पर लिस्ट बनाई गई वो चौंकाने वाली है। यहां एक वार्ड ऐसा है जहां महज 13 सौ 54 मतदाता हैं । वहीं एक अन्य वार्ड में करीब 3 हजार से भी ज्यादा मतदाताओं को शामिल किया गया है। ऐसे में विपक्ष ने कांग्रेस पर मनमानी का आरोप लगाया है। हालांकि सत्तापक्ष ने पिछली बीजेपी सरकार में साल 2014 के परिसीमन में जमकर गड़बड़ी का आरोप लगाकर अब उसे दुरूस्त करने का दावा किया है।

<iframe width=”560″ height=”315″ src=”https://www.youtube.com/embed/G4MIR4qENI8″ frameborder=”0″ allow=”accelerometer; autoplay; encrypted-media; gyroscope; picture-in-picture” allowfullscreen></iframe>

 
Flowers