मानवता की रक्षा में लगे कर्मचारियों को लंच पैकेट का वितरण, संस्था ने निभाया सामाजिक धर्म | Distribution of lunch packets to employees engaged in protecting humanity

मानवता की रक्षा में लगे कर्मचारियों को लंच पैकेट का वितरण, संस्था ने निभाया सामाजिक धर्म

मानवता की रक्षा में लगे कर्मचारियों को लंच पैकेट का वितरण, संस्था ने निभाया सामाजिक धर्म

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:30 PM IST, Published Date : April 9, 2020/1:32 pm IST

कोरिया। कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए पूरे देश मे लॉक डाउन लगाया गया है । लॉक डाउन में भी पुलिस स्वास्थ्य और सफाई कर्मचारी अपनी जान की परवाह किये बिना दिन रात मानवता की सेवा कर रहे हैं। दस से बारह घण्टे लगातार इनके द्वारा काम किया जा रहा है ऐसे में भीषण गर्मी में इनके काम को देखते हुए कोरिया जिले के मनेन्द्रगढ़ की एक सामाजिक संस्था ने पहल करते हुए इनके दोपहर में भोजन के लिए लंच पैकेट की व्यवस्था की है।

ये भी पढ़ें: कटघोरा में मिले 7 नए कोरोना संक्रमित मरीज, सभी पॉजिटिव तबलीगी जमात …

संडे ब्लाइंड ग्रुप नामक सामाजिक संस्था जिसमे शहर के युवा जुड़े हुए हैं उन्होंने लॉक डॉउन में सफाई स्वास्थ्य और पुलिस विभाग के कर्मचारियों को लंच पैकेट देने की सोची और इसकी शुरुआत की। संस्था के लोगों ने दोपहर में मनेन्द्रगढ़ के चौक चौराहों में लगे पुलिस कर्मियों सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में ड्यूटी में मौजूद स्टाफ और सफाई कर्मियों को लंच पैकेट का वितरण किया।

ये भी पढ़ें: छत्तीसगढ़: एक बच्चे को डूबते देख ग्रामीण ने तालाब में लगाई छलांग, म…

संस्था द्वारा लंच पैकेट के अलावा गर्मी को देखते हुए छाछ भी दिया जा रहा है। जिससे वे गर्मी में भी स्वस्थ रहें, संस्था ने लॉक डाउन तक इस पहल को जारी रखने की बात कही है, संस्था का मानना है कि ये हमारा सामाजिक धर्म है, वहीं लंच पैकेट का लाभ लेने वाले कर्मियों ने भी इस पहल की सराहना की है।

ये भी पढ़ें: IBC24 से बात करते हुए स्वास्थ्य मंत्री सिंहदेव ने कही बड़ी बात, कहा…