District Collector ranu sahu inspeect government office | जिला कलेक्टर रानू साहू ने सरकारी दफ्तरों का किया औचक निरीक्षण, नायब तहसीदार को थमाया नोटिस

जिला कलेक्टर रानू साहू ने सरकारी दफ्तरों का किया औचक निरीक्षण, नायब तहसीदार को थमाया नोटिस

 Edited By: Deepak Dilliwar

Published on 25 Jul 2019 04:06 PM, Updated On 26 Jul 2019 12:54 PM

बालोद: जिला कलेक्टर रानू साहू ने गुरुवार को जिले के सरकारी दफ्तरों का औचक निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने लारवाही बरतने वाले कर्मचारियों और अधिकारियों को जमकर फटकार लगाई। साथ ही राजस्व प्रकरण लंबित पाए जाने पर डौण्डीलोहारा ब्लॉक के नायब तहसीलदार नीलकंठ जनबंधु को कारण बताओ नोटिस जारी करने और सहायक ग्रेड-तीन भोजराम साहू का एक वेतन वृद्धि रोकने के निर्देश दिए हैं।

Read More: छेड़छाड़ का शिकायत दर्ज कराने पहुंची युवती से हेड कांस्टेबल बोले- ये क्या पहने हो, इसी से पता चलता है तुम क्या हो?

इस दौरान कलेक्टर रानू साहू ने दल्लीराजहरा के अतिरिक्त तहसीलदार कार्यालय का निरीक्षण किया। उन्होंने निराकृत प्रकरणों को अभिलेखागार में नही भेजने और ई-कोर्ट में प्रकरण दर्ज नहीं करने पर संबंधित लिपिक का एक वेतन वृद्धि रोकने के निर्देश दिए। कलेक्टर ने तहसील कार्यालय डौण्डीलोहारा का निरीक्षण कर राजस्व प्रकरणों के निराकरण में तेजी लाने के निर्देश दिए। उन्होंने वहॉ स्थापित लोक सेवा केन्द्र का भी निरीक्षण किया। लोक सेवा केन्द्र में प्राप्त सभी आवेदनों का समय सीमा में निराकरण के निर्देश दिए। उन्होंने डौण्डीलोहारा के जनपद कार्यालय का निरीक्षण कर वहॉ पदस्थ अधिकारी कर्मचारियों की जानकारी ली। जनपद पंचायत कार्यालय में संधारित विभिन्न पंजियों का अवलोकन किया। उन्होंने कार्यालय परिसर को स्वच्छ रखने के निर्देश दिए। इस अवसर पर एसडीएम आरएस ठाकुर सहित अन्य अधिकारी मौजूद थे।

Read More: बीजेपी के दोनों विधायकों के नंबर बंद, पूर्व मुख्यमंत्री और बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष बातचीत 

Web Title : District Collector ranu sahu inspeect government office

जरूर देखिये