ऐसा है ये जिला अस्पताल, कैंसर पीड़िता को नहीं दिया बेड, जमीन पर पड़ी रही महिला | District Hospital not provide bed to Cancer patient

ऐसा है ये जिला अस्पताल, कैंसर पीड़िता को नहीं दिया बेड, जमीन पर पड़ी रही महिला

ऐसा है ये जिला अस्पताल, कैंसर पीड़िता को नहीं दिया बेड, जमीन पर पड़ी रही महिला

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:15 PM IST, Published Date : August 11, 2019/4:50 pm IST

कोरिया: जनता को बेहतर स्वास्थ्य सुविधा मुहैया प्रदान करने के स्वास्थ्य विभाग के दावों की पोल उस वक्त खुल गई, जब मनेंद्रगढ़ जिला अस्पताल में महिला के साथ मानवता को शर्मसार करने वाली तस्वीरें सामने आई। दरअसल कैंसर पीड़ित महिला को जिला अस्पताल प्रबंधन ने मरीज को जमीन पर ही लेटा दिया और जमीन पर ही खाना परोस दिया। महिला कई घंटे तक ऐसे ही जमीन पर पड़ी रही, लेकिन अस्पताल प्रबंधन ने उसे बेड मुहैया कराने की जहमत नहीं उठाई।

Read More: विधानसभा अध्यक्ष चरण दास महंत ने प्रदेशवासियों को दी ईद-उल-जुहा की मुबारकबाद

मिली जानकारी के अनुसार मनेंद्रगढ़ के तिलहारी इलाके में रहने वाली रामबाई नामक महिला कैंसर से पीड़ित है। पीड़ता का पति भीख मांगकर गुजारा करता है। एक महीने पहले यह महिला जिला अस्पताल में उपचार के लिए आई थी, लेकिन अस्पताल प्रबंधन ने ड्रेसिंग किए जाने का हवाला देकर उसे भगा दिया था। इसके बाद दो दिन पहले मरीज मनेंद्रगढ़ जिला अस्पताल में उपचार कराने पहुंची। इस दौरान जिला अस्पताल में उसे बेड नहीं दिया गया और जमीन पर ही लिटा दिया गया। बताया गया कि इस दौरान उसके परिजन भी अस्पताल में मौजूद नहीं थे। 

Read More: 7th Pay Commission: त्योहार से पहले सरकारी कर्मचारियों को मिल सकता है बड़ा तोहफा, बढ़ सकता है वेतन

वीडियो में देखा जा सकता है कि महिला को जमीन पर ही खाना परोस दिया गया और वह एक हाथ से खाना खा रही है। ऐसा पहली बार नहीं हुआ है, जब मनेंद्रगढ़ सरकारी अस्पताल में पहली बार ऐसी घटना सामने आई है। पहले भी एक ऐसा मामला सामने आया था, जब यहां भर्ती एक मरीज पर चिंटी चलते देख गया था।

Read More: अब 51 रुपए प्रति लीटर मिलेगा डीजल, लोगों को जल्द मिल सकती है राहत

 
Flowers