डीएमएफ की राशि में गड़बड़ी, जिले के तीन अफसरों पर गिरी गाज, FIR दर्ज

 Edited By: Abhishek Mishra

Published on 16 Jun 2019 04:50 PM, Updated On 16 Jun 2019 04:50 PM

दंतेवाड़ा। नक्सल प्रभावित दंतेवाड़ा में DMF की राशि में गड़बड़ी के आरोप में जिले के तीन अफसरों पर FIR दर्ज किया गया है। जिनके खिलाफ कार्रवाई की गई है, उनमें तत्कालीन CHMO डॉ. एचएच ठाकुर, DPM सर्वजीत मुखर्जी और CHMO दफ्तर के अकाउंटेंट बीएल साहू शामिल हैं। इन तीनों के खिलाफ आईपीसी की धारा 420 और 34 का केस सिटी कोतवाली में दर्ज किया गया है।

पढ़ें- समाधि का ऐलान करने वाले मिर्ची बाबा को होटल में किय...

IBC24 ने इस पूरे मामले का खुलासा किया था। जिसके बाद तत्कालीन कलेक्टर सौरभ कुमार ने जांच कराई थी। जांच में पाया गया था कि स्वास्थ्य विभाग ने भंडार क्रय नियमों का पालन नहीं किया था। जांच दल की रिपोर्ट के बाद जिला खनिज अधिकारी प्रमोद नायक ने तीनों अफसरों के खिलाफ FIR दर्ज कराई है। पुलिस की जांच पूरी होने के बाद आरोपी अफसरों की गिरफ्तारी हो सकती है।

पढ़ें- हाईकोर्ट के आदेश की अवहेलना, सरोना में कचरा फेंक रह...

खरीदे गए सामानों का बाजार मूल्य व फर्मों को उसी सामान के लिये अदा की राशि का अंतर समेत अन्य बिंदुओं पर जांच अब पुलिस करेगी। जिसके बाद ही मामले में कार्रवाई होगी। आपको बता दें कि विधानसभा चुनाव के लिये आचार संहिता लगने से ठीक एक दिन पहले सात करोड़ 47 लाख रूपये के उपकरणों व सामानों की खरीदी की स्वीकृति मिली थी, लेकिन इससे पहले ही विभाग ने मध्यम प्रदेश के तीन फर्मों को गुपचुप तरीके से वर्क आर्डर जारी कर दिया था।

ऋषभ मर्डर केस में बड़ा खुलासा

Web Title : disturbance in the amount of DMF

जरूर देखिये