IBC24 की खबर का असर: शासकीय पोलिट्री फॉर्म में चूजों और व्यस्क मुर्गों की मौत, संभागायुक्त ने किया जांच टीम का गठन | Divisional commissioner build investigation team on case of Chicks death in Government Poultry yard

IBC24 की खबर का असर: शासकीय पोलिट्री फॉर्म में चूजों और व्यस्क मुर्गों की मौत, संभागायुक्त ने किया जांच टीम का गठन

IBC24 की खबर का असर: शासकीय पोलिट्री फॉर्म में चूजों और व्यस्क मुर्गों की मौत, संभागायुक्त ने किया जांच टीम का गठन

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:56 PM IST, Published Date : February 13, 2020/5:05 pm IST

सरगुजा: जिले में IBC24 की खबर का बड़ा असर हुआ है, यहां हमारे चैनल द्वारा शासकीय पोल्ट्री फॉर्म में चूजों और व्यस्क मुर्गों की मौत की खबर दिखाए जाने के बाद आखिरकार संभागायुक्त ने इस मामले को गंभीरता से लेते हुए जांच टीम का गठन कर दिया है। साथ ही साथ अपने आदेश में संभागायुक्त ने यह भी माना कि पशुधन विभाग के डिप्टी डायरेक्टर और शासकीय पोलिट्री फॉर्म के प्रबंधक इस मामले को दबाने की कोशिश में जुटे हुए थे। ऐसे में उन्होंने जांच टीम से प्रथम जांच रिपोर्ट 24 घंटे के अंदर मांगी है।

Read More: पांचवीं कक्षा की छात्रा ने मदद की गुहार लगाते भूपेश बघेल को लिखी मार्मिक चिट्ठी, मुख्यमंत्री ने कलेक्टर को दिया ये निर्देश

दरअसल हमारे चैनल IBC24 ने खुलासा किया था कि सरगुजा के सकालो शासकीय पॉल्ट्री फार्म में 1 हफ्ते के भीतर दो हजार से ज्यादा चूजों और व्यस्क मुर्गों की मौत हो चुकी है। पड़ोसी जिले कोरिया में बर्ड फ्लू की आशंका को देखते हुए यहां भी इस तरह की बीमारी हो सकती है। लेकिन इस मामले को शासकीय पॉलीट्रिफार्म के प्रबंधक और पशुधन विभाग के डिप्टी डायरेक्टर ने गंभीरता से नहीं लिया। मृत चूजों की न तो जांच कराई गई और ना ही मृत सैंपल लैब भेजे गए। यही नहीं डिप्टी डायरेक्टर को तो मृत मुर्गों की जानकारी तक नहीं थी।

Read More: कसडोल विधायक शकुन्तला साहू ने ट्रेनी IPS अंकिता शर्मा को दे डाली धमकी, कहा- औकात में रहो…

ऐसे में संभागायुक्त ने इस मामले को गंभीरता से लेते हुए तत्काल इस मामले में सरगुजा स्वास्थ्य विभाग के सीएमएचओ, सूरजपुर पशुधन विभाग के डिप्टी डायरेक्टर समेत चार सदस्यीय जांच कमेटी का गठन किया है। साथ ही इस मामले की जांच कर रिपोर्ट सौंपने के निर्देश दिए हैं। ऐसे में कहा जा सकता है कि IBC24 की खबर के बाद ही सही मगर प्रशासनिक महकमा है और इस मामले की पड़ताल के निर्देश जारी किए गए हैं।

Read More: अतिथि शिक्षकों से सिंधिया बोले- अगर आपकी मांग पूरी नहीं हुई, तो ढाल भी मैं बनूंगा और तलवार भी

 
Flowers