सरकारी कर्मचारियों को दीवाली गिफ्ट, मंहगाई भत्ते में 3 फीसदी का इजाफा, सरकार ने जारी किए आदेश | Diwali gift to government employees, 3% increase in dearness allowance, government orders issued

सरकारी कर्मचारियों को दीवाली गिफ्ट, मंहगाई भत्ते में 3 फीसदी का इजाफा, सरकार ने जारी किए आदेश

सरकारी कर्मचारियों को दीवाली गिफ्ट, मंहगाई भत्ते में 3 फीसदी का इजाफा, सरकार ने जारी किए आदेश

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:06 PM IST, Published Date : October 14, 2019/10:57 am IST

7th Pay Commission, 7th Pay Commission Latest Hindi News,7th CPC Latest News Today 2019 : पंजाब सरकार ने भी अपने प्रदेश के कर्मचारियों को दिवाली से पहले ही सौगात दे दिया है। राज्य सरकार ने अपने कर्मचारियों का महंगाई भत्ता तीन फीसदी बढ़ा दिया है। मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह के कार्यालय से जारी जानकारी में बताया गया है कि पंजाब के सभी सरकारी कर्मचारियों के डीए में 3 प्रतिशत की बढ़ोत्तरी की गई है। जानकारी के अनुसार राज्य कर्मचारियों और पेंशन धारकों को 1 नवंबर से यह लाभ दिया जाएगा।

यह भी पढ़ें — जैश-ए-मोहम्मद का लॉन्चिंग पैड तबाह, भारतीय सेना की कार्रवाई में कई आतंकियों क…

बता दें कि इससे पहले मोदी सरकार ने भी केंद्रीय कर्मचारियों के डीए में 5 प्रतिशत की बढ़ोत्तरी की थी। वित्त मंत्रालय ने केंद्रीय कर्मचारियों और पेंशनधारकों का महंगाई भत्ता 12 फीसदी से बढ़ाकर 17 फीसदी कर दिया था। पंजाब के वित्त मंत्री मनप्रीत सिंह बादल ने बातचीत के दौरान कहा कि सरकारी कर्मचारियों की कड़ी मेहनत और लगन देखकर सीएम अमरिंदर सिंह ने डीए में 3 प्रतिशत की बढ़ोतरी का आदेश दिया है। इस इजाफे के चलते पंजाब सरकार पर साल में लगभग 480 करोड़ रुपये का भार पड़ेगा।

यह भी पढ़ें —सिलेंडर फटने से 11 लोगों की मौत, विस्फोट से गिरी दो मंजिला इमारत

वहीं हाल ही में भारतीय रेल ने अपने कर्मचारियों के लिए 78 दिनों के बोनस का ऐलान किया था। यह बोनस रेलवे में ग्रुप बी, ग्रुप सी और ग्रुप डी के नॉन-गजेटेड कर्मचारियों के लिए था। रेलवे के इस ऐलान से लगभग 12 लाख नॉन गजेटेड कर्मी लाभान्वित होंगे और उन्हें फेस्टिव सीजन से पहले 17,951 रुपए बोनस के रूप में मिलेंगे।

यह भी पढ़ें — घाटी में आज से मोबाइल सेवा बहाल, हालात सामान्य होने पर लिया गया निर…

<iframe width=”686″ height=”502″ src=”https://www.youtube.com/embed/rX96PNvnu-I” frameborder=”0″ allow=”accelerometer; autoplay; encrypted-media; gyroscope; picture-in-picture” allowfullscreen></iframe>

 

 
Flowers