डीकेएस अस्पताल में हो सकती है ठेका कर्मियों की छंटनी, बढ़ रहे खर्च पर अंकुश लगाने की कवायद | DKS hospital may be in sorting contract workers

डीकेएस अस्पताल में हो सकती है ठेका कर्मियों की छंटनी, बढ़ रहे खर्च पर अंकुश लगाने की कवायद

डीकेएस अस्पताल में हो सकती है ठेका कर्मियों की छंटनी, बढ़ रहे खर्च पर अंकुश लगाने की कवायद

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:17 PM IST, Published Date : March 12, 2019/3:23 pm IST

रायपुर। राजधानी के डीकेएस अस्पताल में ठेका कर्मियों की छंटनी हो सकती है। लागत और खर्चे से जूझ रहा अस्पताल अब ठेका कर्मचारियों को बाहर करने की तैयारी कर रहा है। इसके लिए स्वास्थ्य विभाग के आलाधिकारियेां की एक बैठक भी हुई है। बैठक के बाद ठेकेदारों से कहा गया है कि अस्पताल प्रबंधन करोड़ों का भुगतान करने में सक्षम नहीं है, लिहाज़ा ठेकेदार या तो रेट कम करें या तो कर्मचारियों की संख्या घटाये। मंगलवार को संविदा कर्मचारियेां के सैलरी को लेकर भी अस्पताल के अधीक्षक डा. केके सहारे ने डीएमई से मिलकर लंबी चर्चा की है। बैठक में सैलरी के मद के बारे में राय-मशिवरा किया गया है।

ये भी पढ़ें- वाहन चेकिंग के दौरान 5 लाख रुपए जब्त, आचार संहिता लगते ही पुलिस ने …

अस्पताल के अल्टीमेटम के बाद ठेकेदार रेट कम करने के लिए राजी नहीं हैं। हालांकि ठेकेदारों ने कर्मचारियों की छंटनी के संकेत जरूर दे दिए हैं। बता दें कि अस्पताल में सालाना सुरक्षा, साफ-सफाई, लांड्री, खाना, कम्यूटर ऑपरेटर, रेडियोलॉजी, डायलिसिस सहित अन्य सुविधाओं के लिए साढ़े सात करोड़ रुपए खर्च होते हैं। अस्पताल का खर्च लगातार बढ़ता जा रहा है,और अस्पताल का फंड इस खर्च को वहन करने में नाकाफी साबित हो रहा है। ऐसे में अस्पताल प्रबंधन ने कर्मचारियों में कटौती करने की योजना बनाई है। हालांकि प्रबंधन ने ये स्पष्ट नहीं किया है कि जो कर्मचारी कम किए जाएंगे उनका काम कौन और कैसे करेगा।