महिला IAS को बैठक में क्यों आया गुस्सा...? माजरा समझते इससे पहले निपट गए कई अफसर और कर्मी | DM Meeting In CG:

महिला IAS को बैठक में क्यों आया गुस्सा…? माजरा समझते इससे पहले निपट गए कई अफसर और कर्मी

महिला IAS को बैठक में क्यों आया गुस्सा...? माजरा समझते इससे पहले निपट गए कई अफसर और कर्मी

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:39 PM IST, Published Date : May 4, 2018/5:20 pm IST

 

अंबिकापुर। छत्तीसगढ़ के सरगुजा जिले की कलेक्टर किरण कौशल का अफसरों पर उस गुस्सा फूट गया जब योजनाओं की समीक्षा बैठक में अफसरों की लापरवाही सामने आई। उन्होंने जनपद पंचायत अंबिकापुर के सीईओ हटा दिया। इतनी ही नहीं उन्होंने लापरवाह कर्मियों को धड़ाधड़ तबादला और कारण बताओ नोटिस थमा कर रवाना कर दिया।  

 

ये भी पढ़ें-रायपुर-जगदलपुर विमान सेवा 12 से, दंतेवाड़ा कलेक्टर सौरभ कुमार यात्री नंबर वन

 

अंबिकापुर जनपद पंचायत के सभाकक्ष में शासकीय योजनाओं के क्रियान्वयन की समीक्षा बैठक में  कलेक्टर किरण कौशल के कड़े तेवर से हड़कंप मच गया। उनके पहले शिकार अंबिकापुर जनपद सीईओ हुए। इसके बाद 6 पंचायत सचिवों का तबादला करने के साथ ही 6 रोजगार सहायकों को भी कारण बताओ नोटिस जारी कर दिया।

 

 ये भी पढ़ें-निगम उपायुक्त की कार की टक्कर से बाइक सवार 2 युवक घायल

 

समीक्षा बैठक में कलक्टर ने कहा कि रोजगार सहायक गांव में कुआं, डबरी, सड़क निर्माण के अधिक से अधिक कार्यों की स्वीकृति हेतु प्रस्ताव तैयार कराकर जनपद कार्यालयों को प्रस्तुत करें तथा स्वीकृति के लिए आवश्यक पहल करें। उन्होंने कहा कि जो कार्य पूर्व में ही स्वीकृत हैं उनमें अभी से मजदूरों को नियोजित कर काम में लगाएं। इसी तरह उन्होंने प्रधानमंत्री आवासा, उज्जवला योजना और पेंशन प्रकरणों के बारे में जानकारी ली और आवश्यक निर्देश दिए।

 ये भी पढ़ें-सुपेबेड़ा में स्वास्थ्य विभाग की लापरवाही,कि़डनी के मरीजों को बांटी गई एक्सपायरी डेट की दवाई

 

प्रधानमंत्री आवास योजना, उज्ज्वला योजना, आंगनबाड़ी भवन निर्माण, श्रमिक पंजीयन कार्यों में लापरवाही बरतने के कारण जनपद पंचायत अम्बिकापुर के मुख्य कार्यपालन अधिकारी एसएस रात्रे को तत्काल हटाकर उनके स्थान पर सहायक परियोजा अधिकारी मिथलेश कुमार पैकरा को पदस्थ करने के निर्देश दिए हैं। इसी तरह योजनाओं के क्रियान्वयन में धीमी प्रगति एवं कर्तव्य निर्वहन में लापरवाही बरतने के कारण ग्राम पंचायत पोड़ीकला, बकनाकला, वनटिकरा, करैया, महुआटिकरा, माझापारा, परसोड़ीखुर्द, पोडि़पा, सपना, टपरकेला, पोड़ीखुर्द, सुन्दरपुर, छिंदकालो एवं सखौली सचिव को स्थानांतरित कर दिया। साथ ही ग्राम पंचायत अड़ची, महुआटिकरा, पोडि़पा, सोहगा, रनपुरखुर्द, टपरकेला के रोजगार सहायकों को कारण बताओ सूचना जारी करने को कहा।

 

वेब डेस्क IBC24