डॉक्टरों की हड़ताल आज भी जारी, प्रभावित रहेंगे ये अस्पताल.. जानिए

 Edited By: Abhishek Mishra

Published on 15 Jun 2019 08:54 AM, Updated On 15 Jun 2019 08:39 AM

नई दिल्ली। कोलकाता के एनआरएस मेडिकल कॉलेज में मरीज की मौत से गुस्साए परिजनों ने डॉक्टरों से दुर्व्यवहार की थी। इस घटना के बाद परिजनों से माफी मंगवाने पर अड़े डॉक्टरों की हड़ताल जारी है। शुक्रवार को देशभर के डॉक्टर्स हड़ताल पर रहे। डॉक्टरों के हड़ताल पर जाने से मरीजों को भारी परेशानियों का सामना करना पड़ा। डॉक्टरों ने पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के बातचीत करने का आमंत्रण भी ठुकरा दिया। इसके अलावा पश्चिम बंगाल में 100 से ज्यादा डॉक्टर इस्तीफा भी दे चुके हैं। 

पढ़ें- एक्शन मोड में प्रियंका गांधी, भितरघातियों का लगा रहीं पता, करेंगी क

आज भी दिल्ली के 14 बड़े अस्पतालों समेत 18 अस्पतालों ने हड़ताल का ऐलान किया है फेडरेशन ऑफ रेजिडेंट डॉक्टर्स एसोसिएशन के बैनर तले इन सभी अस्पतालों के डॉक्टर्स ने हड़ताल की लिखित सूचना अपने मेडिकल सुपरिटेंडेंट को दी है। डॉक्टर्स के हड़ताल पर जाने से लोगों को खासी दिक्कतों को सामना करना पड़ेगा।

पढ़ें- ESI स्कीम के कर्मचारियों को केंद्र सरकार का बड़ा तोहफा, 1 जुलाई से ...

दिल्ली के इन अस्पतालों में हड़ताल

दिल्ली के एम्स, सफदजंग हॉस्पिटल, बाबा साहब अंबेडकर मेडिकल कॉलेज एंड हॉस्पिटल, हिंदूराव हॉस्पिटल, बीएमएच दिल्ली, दीनदयाल उपाध्याय हॉस्पिटल, संजय गांधी मेमोरियल हॉस्पिटल, लेडी हार्डिंग मेडिकल कॉलेज एंड एसोसिएटेड हॉस्पिटल्स, इंस्टीट्यूट ऑफ ह्यूमन बिहेवियर एंड अलाइड साइंसेज (इहबास), श्री दादा देव मातृ एवं शिशु चिकित्सालय, नॉर्दन रेलवे सेंट्रल हॉस्पिटल, ईएसआईसी हॉस्पिटल, चाचा नेहरू बाल चिकित्सालय, गुरु तेग बहादुर हॉस्पिटल और गुरु गोविंद सिंह हॉस्पिटल समेत अन्य हॉस्पिटल शामिल हैं।

पढ़ें- नीति आयोग की बैठक शनिवार को, पहली बार होने जा रही इस जगह पर

जम्मू-कश्मीर और लेह रीजन के सभी अस्पतालों में आज सुबह 10 बजे से दोपहर 12 बजे तक दो घंटे की सांकेतिक हड़ताल रहेगी। 

पढ़ें- AN-32 विमान क्रैश में कोई नहीं बचा, 13 शव बरामद, ब्लैक बॉक्स से मिल..

सड़क निर्माण में छत्तीसगढ़ अव्वल, केंद्र ने दी ग्रेडिंग.. देखिए

Web Title : Doctors Strike continues today, know these hospitals will be affected

जरूर देखिये