आंगनबाड़ी से लौट रहे बच्चे को कुत्तों ने नोंचा, स्थानीय लोगों ने बमुश्किल बचाई जान | Dogs were bitten by the children returning from Anganwadi People barely saved lives

आंगनबाड़ी से लौट रहे बच्चे को कुत्तों ने नोंचा, स्थानीय लोगों ने बमुश्किल बचाई जान

आंगनबाड़ी से लौट रहे बच्चे को कुत्तों ने नोंचा, स्थानीय लोगों ने बमुश्किल बचाई जान

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:23 PM IST, Published Date : November 30, 2019/5:28 pm IST

डोंगरगढ़। जिले के वार्ड नंबर २ में स्थित आंगनबाड़ी से घर आ रहे चार वर्षीय बालक पर आवारा कुत्तों ने हमला कर दिया तथा बुरी तरह नोंच डाला। आसपास के लोगों ने कुत्तों को भगाकर बच्चे की जान बचाई, और बच्चे को अस्पताल पहुंचाया,जहा डॉक्टरों ने बच्चे के प्राथमिक उपचार के बाद मेडिकल कॉलेज अस्पताल राजनांदगांव रेफेर कर दिया है।

ये भी पढ़ें- डिप्टी कलेक्टर के आदेश से सोनोग्राफी सेंटर्स में हड़कंप, 10 का लाइस…

जानकारी के अनुसार बच्चे की स्थिति सामान्य है, लेकिन नगर में आवारा कुत्तों के प्रबंधन के लिए प्रशासनिक स्तर पर कोई पहल नहीं की जा सकी है, नगर में आवारा कुत्तों के धरपकड़ के लिए नगरपालिका के पास कोई प्लान नहीं है, पालिका के पास न तो कोई टीम है और न ही कोई संसाधन मौजूद हैं। इसके चलते अब तक कोई भी अभियान नगर में शुरू नहीं हो सका है।

ये भी पढ़ें- कांग्रेस प्रभारी पीएल पुनिया पहुंचे राजधानी, कल लेगें कांग्रेस नेता…

आवारा कुत्तों के नसबंदी की जिम्मेदारी पशु चिकित्सा विभाग की है, जबकि आवारा कुत्तों को नियंत्रित करने का काम पालिका के माध्यम से होना है । दोनों ही विभाग अपनी जिम्मेदारी से पल्ला झाड़ रहे हैं।

<iframe width=”560″ height=”315″ src=”https://www.youtube.com/embed/BBI6BppW7Uo” frameborder=”0″ allow=”accelerometer; autoplay; encrypted-media; gyroscope; picture-in-picture” allowfullscreen></iframe>

 
Flowers