25 मई से शुरू होंगी घरेलू उड़ानें, विमान के अंदर नहीं खा सकते खाने की कुछ भी चीजें, 1 यात्री के साथ 1 बैग की अनुमति | Domestic flights will start from May 25, cannot eat anything inside the aircraft

25 मई से शुरू होंगी घरेलू उड़ानें, विमान के अंदर नहीं खा सकते खाने की कुछ भी चीजें, 1 यात्री के साथ 1 बैग की अनुमति

25 मई से शुरू होंगी घरेलू उड़ानें, विमान के अंदर नहीं खा सकते खाने की कुछ भी चीजें, 1 यात्री के साथ 1 बैग की अनुमति

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:56 PM IST, Published Date : May 21, 2020/9:24 am IST

नई दिल्ली। कोरोना संकट के बीच सरकार ने हवाई और ट्रेन को चालू करने का ऐलान किया है। जिसके बाद अब ट्रेन की ऑनलाइन बुकिंग भी शुरू हो गई हैं। वहीं 25 मई से घरेलू हवाई उड़ान भी शुरू हो जाएंगी।

Read More News: औद्योगिक गतिविधियां ठप, छूट के बावजूद नहीं खुल पा रहे फैक्ट्रियों के ताले, कुशल मजदूरों के पलायन 

हवाई यात्रा को लेकर केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने जानकारी दी है कि कुछ डोमेस्टिक फ्लाइट शुरू हो जाएंगी। जिसके बाद भारतीय विमानपत्तन प्राधिकरण (AAI) ने आज यात्रियों और हवाई अड्डों के ऑपरेटर्स के लिए मानक परिचालन प्रक्रिया (SOP) जारी किया। वहीं हवाई यात्रा को लेकर कुछ नियम भी लागू किए हैं।

Read More News: सोशल मीडिया में ट्रोल हो गईं पूजा बेदी, लॉकडाउन में मंगेतर के साथ गईं थीं गोवा
नागरिक उड्डयन मंत्रालय ने घरेलू यात्रियों के लिए सामान्य निर्देश जारी किए। सिर्फ उन यात्रियों को प्रवेश करने की अुनमति दी जाएगी जिनके पास पुष्ट वेब चेक-इन होंगे। यात्रियों को फेस मास्क पहनना आवश्यक होगा। केवल एक चेक-इन बैग की अनुमति होगी। यानी एक यात्री को सिर्फ एक बैग ले जाने की परमिशन मिलेगी।

Read More News:  किसान की गोली मारकर हत्या, इलाके में फैली सनसनी

यात्रियों को उड़ान के दौरान विमान के अंदर खाने की चीजों का सेवन करने की अनुमति नहीं होगी। विमान में कोई कागज या पत्रिका उपलब्ध नहीं होगी। एयरपोर्ट के हर एक कोने में सफाई का ध्यान रखना होगा। एयरपोर्ट के स्टाफ को सैनिटाइजर के साथ कोरोना को फैलने से रोकने के लिए सभी जरूरी वस्तुएं उपलब्ध करानी होंगी।

Read More News:  देह व्यापार गिरोह का भंडाफोड़, महिला सहित 6 आरोपी गिरफ्तार