ट्रंप ने दिए संकेत, किम के साथ रद्द हो चुकी मुलाकात 12 जून को भी संभव | Donald Trump :

ट्रंप ने दिए संकेत, किम के साथ रद्द हो चुकी मुलाकात 12 जून को भी संभव

ट्रंप ने दिए संकेत, किम के साथ रद्द हो चुकी मुलाकात 12 जून को भी संभव

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:06 PM IST, Published Date : May 26, 2018/10:24 am IST

वाशिंगटन। अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने एक बार फिर संकेत दिए हैं कि उत्तर कोरिया के सुप्रीम लीडर किम जोंग उन के साथ उनकी मुलाकात 12 जून को हो सकती है। हालांकि इससे पहले ट्रंप ने खुद ही इस मुलाकात को रद्द कर दिया था। ट्रंप के अनुसार अमेरिकी प्रशासन इस बारे में उत्तर कोरिया से बात कर रहा है।

ट्रंप ने कहा, हम देखते हैं कि क्या होता है। हम अब उनसे बात कर रहे हैं’। व्हाईट हाउस ने कहा कि बातचीत को लेकर किम की बहुत इच्छा है और अमेरिका भी इसके पक्ष में है, लेकिन आगे क्या होता है, यह देखना पड़ेगा। वहीं ट्रंप ने ट्वीट किया कि इस बारे में सकारात्मक बातचीत हुई है और अगर संभव हुआ तो मुलाकात 12 जून को न कर आगे भी की जा सकती है।

यह भी पढ़ें : जांच में खुलासा- चमगादड़ से नहीं फैलता निपाह वायरस

 

अमेरिकी राष्ट्रपति ने कहा कि, ‘यह 12 जून को भी हो सकती है’। उधर, उत्तर कोरिया ने एक बयान जारी कर शिखर वार्ता रद्द होने पर अफसोस जताया था। उत्तर कोरिया ने कहा था कि वह किसी भी समय वार्ता के लिए इच्छुक है।

दोनों नेताओं के बीच होने वाली इस मुलाकात पर पूरी दुनिया की नजरें लगी हुई थी, लेकिन उससे पहले ही यह रद्द हो गई। इधर दक्षिण कोरिया ने अब फिर से मुलाकात की संभावनाओं का स्वागत किया है।

वेब डेस्क, IBC24