पीएम मोदी के साथ बैठक से पहले डोनाल्‍ड ट्रंप करेंगे इमरान खान से मुलाकात | Donald Trump meet pakistan imran khan and later meet prime minister narendra modi

पीएम मोदी के साथ बैठक से पहले डोनाल्‍ड ट्रंप करेंगे इमरान खान से मुलाकात

पीएम मोदी के साथ बैठक से पहले डोनाल्‍ड ट्रंप करेंगे इमरान खान से मुलाकात

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:53 PM IST, Published Date : September 21, 2019/9:42 am IST

वॉशिंगटन: अमेरिकी राष्‍ट्रपति डोनाल्‍ड ट्रंप (Donald Trump) प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) के साथ औपचारिक बैठक से पहले पाकिस्‍तानी प्रधानमंत्री इमरान खान (Imran Khan) से मुलाकात करेंगे. डोनाल्‍ड ट्रंप और इमरान खान के बीच सोमवार को औपचारिक रूप से मुलाकात होगी. इसके बाद ट्रंप और मोदी के बीच संयुक्त राष्ट्र महासभा (UNGA) से इतर न्यूयॉर्क में बैठक होगी. हालांकि रविवार को डोनाल्‍ड ट्रंप पीएम मोदी के ह्यूस्‍टन में होने वाले हाउडी मोदी (Howdy Modi) कार्यक्रम में हिस्‍सा लेंगे. लेकिन औपचारिक रूप से मुलाकातों का सिलसिला सोमवार और मंगलवार को होगा.

पढ़ें- चांद में छाई काली रात, विक्रम से नहीं हो सका संपर्क, अब मिशन ‘गगनयान’ पर फोकस

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान की 23 सितंबर को संयुक्त राष्ट्र महासभा (यूएनजीए) से इतर न्यूयॉर्क में अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप से मुलाकात होगी. पाकिस्तान के दैनिक अखबार ‘डॉन’ने सूत्रों के हवाले से कहा कि यूएनजीए सत्र के दौरान खान और ट्रंप की दो मुलाकात होनी हैं, यह उन्हीं में से पहली हो सकती है.

पढ़ें- बालाकोट एयर स्ट्राइक पर वायुसेना प्रमुख का खुलासा ..इसलिए रात के वक…

मोदी और इमरान 27 सितंबर को संयुक्‍त राष्‍ट्र को संबोधित करेंगे

मोदी और इमरान खान दोनों ही 27 सितंबर को संरा महासभा को संबोधित करेंगे. खान ने कहा है कि यूएनजीए सत्र में वह कश्मीर मुद्दा उठाएंगे. इस्लामाबाद में विदेश मंत्रालय ने शुक्रवार को कहा कि पाकिस्तान ने कश्मीर के हालात पर ध्यान केंद्रित रखने के लिए लगातार कई कदम उठाए हैं.

पढ़ें- रेलवे में बिना टिकट यात्रा करने वालों से वसूला 7.88 करोड़ रुपए जुर्…

पाकिस्तानी विदेश मंत्रालय ने एक वक्तव्य में कहा कि संयुक्त राष्ट्र मानवाधिकार परिषद की कार्रवाई ‘कश्मीर में जमीनी हालात को अर्थपूर्ण रूप से प्रभावित करे’, इसके लिए पाकिस्तान हरसंभव विकल्पों को आजमाएगा.

Read More: विधानसभा चुनाव से चूके नेता मेयर और अध्यक्ष पद की रेस में, भाजपा और कांग्रेस के दावेदार.. देखिए