डोनाल्ड ट्रंप ने फेसबुक को बताया 'एंटी ट्रंप'.. जुकरबर्ग ने दिया जवाब

Reported By: Abhishek Mishra, Edited By: Abhishek Mishra

Published on 28 Sep 2017 12:37 PM, Updated On 28 Sep 2017 12:37 PM

डोनाल्ड ट्रंप ने फेसबुक को बताया 'एंटी ट्रंप'

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने सोशल मीडिया फेसबुक पर ट्रंप विरोधी होने का आरोप लगाया है. ट्रंप ने ट्वीट कर कहा कि फेसबुक हमेशा से एंटी ट्रंप रहा है. टंप के ट्वीट के बाद फेसबुक के सीईओ मार्क जुकरबर्ग ने भी सफाई दी.

ट्रंप के आरोपों पर जुकरबर्ग का जवाब

डोनाल्ड ट्रंप के आरोपों के बाद फेसबुक के सीईओ मार्क जुकरबर्ग ने जवाब दिया है 'फेसबुक एक ऐसा प्लेकफार्म में जिसमें सभी को अपनी बात रखने की आज़ादी होती है. जिसमें लोग अपनी बात रखते हैं और उस पर लोगों की प्रतिक्रिया भी आती है

मार्क जुकरबर्ग ने 2016 में अमेरिका चुनाव का हवाला देते हुए कहा कि रूसी एंजेट ने फेसबुक पर विज्ञापन खरीदा और 2016 में अमेरिका में राष्ट्रपति चुनाव से पहले राजनीतिक तनाव पैदा करने के लिए फर्जी फेसबुक अकाउंट बनाया.

जवाब में जुकरबर्ग ने फेसबुक पर अपने एक पोस्ट में कहा कि अमेरिका में 2016 के राष्ट्रपति चुनाव में इंटरनेट जनता से संपर्क साधने का प्रमुख साधन था। इसके अलावा यह उम्मीदवारों की योग्यता के बारे में भी जानने का सबसे अच्छा साधन था।

फेसबुक संस्थापक ने फेसबुक पर गलत जानकारी के कारण चुनाव परिणाम बदले जाने की खबरों को खारिज करते हुए कहा कि ऐसी सोच पागलपन को दर्शाता है। उन्होंने कहा कि फेसबुक ने लगभग 20 लाख लोगों को वोट देने के लिए प्रेरित किया। इससे पहले राष्ट्रपति ट्रंप ने फेसबुक को ट्रंप विरोधी बताते हुए कहा था कि फेसबुक हमेशा से ऐंटी ट्रंप था।

 

IBC24

वेब डेस्क

 

 

Web Title : Donald Trump told Facebook 'Anti Trump'

जरूर देखिये