नवरात्र पर मां बम्लेश्वरी मंदिर में हुई धनवर्षा, कुल 90 लाख की चढ़ोत्तरी का अनुमान | donates money to Bamleshwari temple Estimation of climbing total of 9 million

नवरात्र पर मां बम्लेश्वरी मंदिर में हुई धनवर्षा, कुल 90 लाख की चढ़ोत्तरी का अनुमान

नवरात्र पर मां बम्लेश्वरी मंदिर में हुई धनवर्षा, कुल 90 लाख की चढ़ोत्तरी का अनुमान

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 09:00 PM IST, Published Date : April 20, 2019/1:45 pm IST

डोंगरगढ़। चैत्र शुक्ल नवरात्री पर्व पर शक्तिपीठ के रुप में विख्यात मां बम्लेश्वरी मंदिर में भक्तों ने नवरात्रि में दिल खोल कर चढ़ावा चढ़ाया है। श्रध्दालुओं ने माता को तकरीबन 29 लाख की नगद चढ़ोत्तरी चढाई है,ये राशि गुप्त दान पेटी की राशि है, इसके अलावा माता के भक्तों ने माता को सोना-चांदी के जेवर भी भेंट किए हैं। पर्व के दौरान कई लोगों ने चेक से भी दान दिया है। नगद रसीद कटाकर भी दान दिया है । माता के भक्तों द्वारा चढ़ाये गए चढ़ावे की गणना जारी है, ज्योति कलशों से प्राप्त राशि की भी गणना की जा रही है। मंदिर के ट्रस्टियों से मिली जानकारी के अनुसार इस नवरात्र पर्व पर सब मिलाकर लगभग 90 लाख की राशि की चढ़ोत्तरीचढाई गई है। ये चढ़ोत्तरी 2016 नवरात्र पर्व के बाद सबसे अधिक है।

ये भी पढ़ें- शिवराज ने ‘सारे मोदी चोर हैं’ बयान पर राहुल गांधी को घेरा, भगोड़े कारोबारियों को बताया कांग्रेस

बता दें कि हर तीन साल में होने वाले ट्रस्ट के चुनाव हाल ही में फरवरी माह में संपन्न हुए थे । मातेश्वरी पेनल के सदस्य जीतकर ट्रस्टी बने है और नए ट्रस्टियों ने नवरात्र पर्व पर दर्शर्नार्थियों की सुविधा के लिए बेहतर व्यवस्था की थी। इस वजह से दर्शनार्थियों की संख्या और चढ़ोतरी में इजाफा हुआ है। ट्रस्टियों की माने तो सोना,चांदी,नगद और अन्य सामग्री मिलाकर हर साल माता को लगभग 7 करोड़ का चढ़ावा चढ़ता है ।