DTH पर आज से दूरदर्शन छत्तीसगढ़ की कला-संस्कृतियों की झलक दिखाएगी | Doordarshan will show a glimpse of the art cultures of Chhattisgarh from today on DTH

DTH पर आज से दूरदर्शन छत्तीसगढ़ की कला-संस्कृतियों की झलक दिखाएगी

DTH पर आज से दूरदर्शन छत्तीसगढ़ की कला-संस्कृतियों की झलक दिखाएगी

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:05 PM IST, Published Date : June 15, 2017/3:22 am IST

दूरदर्शन आज से छत्तीसगढ़ राज्य की कला-संस्कृति पर आधारित कार्यक्रमों और रोज की प्रादेशिक खबरों का प्रसारण डीटीएच पर भी शुरू करने जा रहा है. इन कार्यक्रमों को डीडी मध्यप्रदेश के चैनल पर देखा जा सकेगा. ये कार्यक्रम हर दिन दोपहर एक बजे से दो बजे तक प्रसारित किए जाएंगे। इसके साथ ही हर रोज रात आठ बजे से सवा 8 बजे तक छत्तीसगढ़ की प्रादेशिक खबरों का भी प्रसारण डीटीएच पर होगा.  यह प्रसारण सभी डीटीएच प्रसारण सेवाओं में उपलब्ध रहेगा.

 मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह ने इसके लिए प्रधानमंत्री और केन्द्रीय सूचना एवं प्रसारण मंत्री  एम. वेंकैया नायडू के प्रति आभार जताया है. छत्तीसगढ़ की जनता के लिए डीडीएमपी से डीटीएच प्रसारण की शुरूआत आज दोपहर एक बजे मुख्यमंत्री के लोकप्रिय रेडियो कार्यक्रम ’रमन के गोठ’से होगी. हम आपको बता दें कि मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह के प्रस्ताव पर केन्द्रीय सूचना और प्रसारण मंत्री श्री वेंकैया नायडू ने पिछले महीने की 26 तारीख को रायपुर में यह घोषणा की गई थी कि रायपुर दूरदर्शन से डीटीएच प्रसारण की तैयारी पूर्ण होने तक छत्तीसगढ़ की खबरों को भोपाल दूरदर्शन से डीटीएच पर प्रसारित किया जाएगा.