डॉ रमन सिंह बोले- कांग्रेस सरकार में बुलंद है नक्सलियों के हौसले, हमले की होनी चाहिए जांच | Dr raman singh demand investigation of Naxal Attack

डॉ रमन सिंह बोले- कांग्रेस सरकार में बुलंद है नक्सलियों के हौसले, हमले की होनी चाहिए जांच

डॉ रमन सिंह बोले- कांग्रेस सरकार में बुलंद है नक्सलियों के हौसले, हमले की होनी चाहिए जांच

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:52 PM IST, Published Date : April 9, 2019/2:10 pm IST

रायपुर: बस्तर में हुए नक्सली हमले के बाद से पूरे देश की सियासत में खलबली मच गई है। इस हादसे का लेकर भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष और डॉ रमन सिंह ने बड़ा बयान दिया है। डॉ रमन सिंह ने कहा इस हमले के पीछे साजिश की आशंका जताई है। इसके साथ ही उन्होंने हमले की जांच करवाने की मांग की है। बता दें बस्तर के दंतेवाड़ा इलाके में म्रलवार को आईईडी की चपेट में आने से विधायक भीमा मंडावी की मौत हो गई और 4 सुरक्षा जवान शहीद हो गए। उन्होंने ये भी आरोप लगाया कि जब से छत्तीसगढ़ में कांग्रेस की सरकार आई है तब से नक्सली बुलंदी पर हैं।

<blockquote class=”twitter-tweet” data-lang=”en”><p lang=”en” dir=”ltr”>Former Chhattisgarh CM Raman Singh on BJP MLA Bheema Mandavi,his driver&amp;3 PSOs killed in naxal attack in Dantewada: I&#39;m in contact with central ministers; spoke to PM an hour ago. I&#39;ll go to Dantewada &amp; meet families of deceased…Congress ki boli aur goli ka asar dikhne laga hai <a href=”https://t.co/hWb3vKrXOS”>pic.twitter.com/hWb3vKrXOS</a></p>&mdash; ANI (@ANI) <a href=”https://twitter.com/ANI/status/1115628400469635072?ref_src=twsrc%5Etfw”>April 9, 2019</a></blockquote>
<script async src=”https://platform.twitter.com/widgets.js” charset=”utf-8″></script>

Read More: नक्सल हमले के बाद मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी ने कहा- 11 अप्रैल को ही होगा बस्तर में मतदान, जोगी कांग्रेस ने की यह मांग

डॉ रमन सिंह ने आगे कहा कि भीमा मंडावी बस्तर क्षेत्र के इकलौते भाजपा विधायक हैं और पार्टी को लेकर बेहतरीन काम कर रहे थे। अपने काम को लेकर वे निशाने में थे। उन्होंने ये भी आरोप लगाया कि जब से छत्तीसगढ़ में कांग्रेस की सरकार आई है तब से नक्सली बुलंदी हैं। वे तो खुले आम कह रहे है अब उनकी सरकार आ गई है। नक्सलियों से बात करने की बात करने वाली सरकार की पोल खुल गई है।

डॉ रमन सिंह ने कहा कि भीमा मंडावी बस्तर क्षेत्र के इकलौते भाजपा विधायक हैं और पार्टी को लेकर बेहतरीन काम कर रहे थे। अपने काम को लेकर वे निशाने में थे। उन्होंने ये भी आरोप लगाया कि जब से छत्तीसगढ़ में कांग्रेस की सरकार आई है तब से नक्सली बुलंदी हैं। वे तो खुले आम कह रहे है अब उनकी सरकार आ गई है। नक्सलियों से बात करने की बात करने वाली सरकार की पोल खुल गई है।

Read More: नक्सली हमले में भीमा मंडावी की मौत पर प्रधानमंत्री मोदी, पीयूष गोयल, डॉ रमन सहित जोगी ने जताया शोक

यह बहुत ही दुखद और हृदय विदारक घटना है। जनता का लाडला और संघर्ष करने वाला इंसान शहीद हुआ है, साथ ही हमले में 4 जवानों ने भी अपनी जान गवां दी। सरकर की इससे बड़ी असफलता कुछ नहीं हो सकती है। बस्तर के दौरे पर हम भी गए थे, जहां आम आदमी बताते हैं कि अब नक्सली कहते हैं कि अब हमारी सरकार आ गई है। अब समझ आ रहा है नक्सली ऐसा क्यों बोलते थे।

रमन ने आगे कहा कि हमने भी अनेक चुनाव करवाए हैं, लेकिन इस प्रकार की स्थिति नहीं हुई। ऐसे सीएम को पद पर रहने का अधिकार नहीं है, जिनके कार्य में जनता और जनप्रतिनिधि सुरक्षित नहीं। विधायक भीमा मंडावी की सुरक्षा को हटाया गया इसलिए ये घटना हुई है। सुरक्षा नही हटाने को मांग हमने की थी, लेकिन सरकार ने हमारी नहीं सुनी। आज वहां की सड़कें फिर से असुरक्षित होती जा रही है। कांग्रेस की गोली और बोली का असर दिखने लगा है, इनके मध्यस्थ कौन है इसका पता करना पड़ेगा इन्हें बेनकाब करना होगा।