डॉ रमन सिंह ने किया बढाइए जिन्दगी की मिठास मधुमेह के साथ पुस्तक का विमोचन  | Dr. Raman Singh did raise the sweetness of life and release the book with diabetes

डॉ रमन सिंह ने किया बढाइए जिन्दगी की मिठास मधुमेह के साथ पुस्तक का विमोचन 

डॉ रमन सिंह ने किया बढाइए जिन्दगी की मिठास मधुमेह के साथ पुस्तक का विमोचन 

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:54 PM IST, Published Date : February 14, 2018/7:20 am IST

 

      रायपुर-मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह ने आज रात यहां अपने निवास कार्यालय में डॉ. प्रवीण कालवीट द्वारा लिखित पुस्तक ’बढ़ाईये जिन्दगी की मिठास मधुमेह के साथ’ का विमोचन किया। डॉ. सिंह ने पुस्तक के प्रकाशन के लिए डॉ. कालवीट को बधाई और शुभकामनाएं दी। वर्तमान में डॉ. कालवीट बिलासपुर डायबिटिज सोसायटी के अध्यक्ष हैं। डॉ. कालवीट ने बताया कि इस पुस्तक में मधुमेह के कारण, उनके निदान और मधुमेह से बचने के उपायों की जानकारी दी गई है। 

ये भी पढ़े –राजिम कुम्भ के समापन पर मंत्री बृजमोहन अग्रवाल ने किया शौर्य प्रदर्शन

उन्होंने बताया कि भारत सहित छत्तीसगढ़ में जीवन शैली में अनियमितता के कारण मधुमेह की बीमारी तेजी से बढ़ते जा रही है। जीवन शैली में नियमितता और खान-पान में बदलाव करके मधुमेह से बचा जा सकता है। उन्होंने मुख्यमंत्री से छत्तीसगढ़ में राज्य मधुमेह आयोग के गठन का आग्रह किया और छत्तीसगढ़ में मधुमेह के प्रसार को रोकने के लिए विभिन्न उपायों के संबंध में चर्चा की। मुख्यमंत्री ने कहा-आपके द्वारा मधुमेह से बचने के लिए अच्छा कार्य किया जा रहा है। मधुमेह से बचने आम लोगों के लिए यह पुस्तक काफी उपयोगी साबित होगी। इस अवसर पर डॉ. शुभदा कालवीट सहित अन्य प्रतिनिधि उपस्थित थे.

 

वेब टीम IBC24