DRDO ने किया एटीजीएम सफल परीक्षण, युद्ध में टैंक को भी ध्वस्त करेगी ये मिसाइल | DRDO did ATGM successful test,These missiles will also destroy the tank in the war

DRDO ने किया एटीजीएम सफल परीक्षण, युद्ध में टैंक को भी ध्वस्त करेगी ये मिसाइल

DRDO ने किया एटीजीएम सफल परीक्षण, युद्ध में टैंक को भी ध्वस्त करेगी ये मिसाइल

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:16 PM IST, Published Date : March 15, 2019/2:35 am IST

नई दिल्ली। भारत ने एमपी-एटीजीएम यानि मैन पोर्टेबल एंटी टैंक गाइडेड मिसाइल का सफल परीक्षण किया है। इस टैंक का इस्तेमाल बॉर्डर पर तैनात सेना के जवान भी कर सकते हैं। DRDO यानि रक्षा अनुसंधान और विकास संगठन ने राजस्थान के मरूस्थल वाले इलाके में इस मिसाइल का सफल परीक्षण किया है।

ये भी पढ़ें:कांग्रेस की केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक आज, सीएम कमलनाथ भी होंगे शामिल

एमपी-एटीजी मिसाइल की रेंज दो से तीन किलोमीटर तक है। जो 3 किलोमीटर के दायरे में आने वाले दुश्मनों के निशाने को भेदने में काफी मारक साबित होगी। इसकी खासियत ये है कि इसे किसी भी स्थान पर फिट कर दागा जा सकता है। यानी इसके लिए किसी निश्चित जगह की जरूरत नहीं है। बल्कि जरूरत के हिसाब से इसका इस्तेमाल किया जा सकता है।

ये भी पढ़ें:सीईओ कार्यालय के फेसबुक पेज पर सीधा संवाद, मतदाताओं के सवालों का 

मिसाइल को एक जगह से दूसरे जगह ले जाने में आसानी होगी। इस मिसाइल से दुश्मन सेना के टैंक को भी ध्वस्त किया जा सकता है। इससे दुर्गम जगहों पर भी दुश्मनों के टैंक और अन्य ठिकानों को उड़ाने में सेना को काफी मदद मिलेगी। इसके साथ ही मिसाइल को कंधे पर रखकर भी चलाया जा सकता है।