केमिकल फैक्ट्री से 4 दिन के भीतर 5000 लीटर से अधिक नकली सेनिटाइजर जब्त, जांच के लिए पहुंची GST की टीम | Drug Department Seized more than 5000 liter fake Senitizer in Raipur Chhattisgarh

केमिकल फैक्ट्री से 4 दिन के भीतर 5000 लीटर से अधिक नकली सेनिटाइजर जब्त, जांच के लिए पहुंची GST की टीम

केमिकल फैक्ट्री से 4 दिन के भीतर 5000 लीटर से अधिक नकली सेनिटाइजर जब्त, जांच के लिए पहुंची GST की टीम

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:04 PM IST, Published Date : April 3, 2020/12:31 pm IST

रायपुर: लॉक डाउन के बीच नक​ली सेनिटाइजर बनाने वालों के खिलाफ राजधानी रायपुर सहित पूरे प्रदेश में छापेमार कार्रवाई लगातार जारी है। इसी कड़ी में खाद्य विभाग की टीम ने आज दलदल​ सिवनी स्थित एक केमिकल फैक्ट्री से 1400 लीटर नकली सेनिटाइजर बरामद किया है। इसके बाद जांच के लिए जीएसटी की टीम फैक्ट्री में पहुंची है। बताया जा रहा है कि 3 दो दिन पहले भी इसी फैक्ट्री से 5400 लीटर नकली सेनिटाइजर बरामद किया गया था।

Read More: RRC के 2792 पदों पर भर्ती, 10वीं पास युवा जल्द करें आवेदन, बढ़ाई गई अंतिम तारीख

गौरतलब है कि राजधानी रायपुर में नकली सेनिटाइजर बनाने का भंडाफोड़ करते हुए ड्रग विभाग के अधिकारियों ने दलदल सिवनी इलाके में स्थित गोदाम में छापा मारकर 17 ड्रम में 1400 लीटर हैड्रोब्रोमिक एसिड जब्त किया है।

Read More: बल्लेबाज शिखर धवन पत्नी के साथ इस गाने पर किया जबरदस्त डांस, वीडियो देख झूमने लगेंगे आप

बताया गया कि फैक्ट्री के मालिक निलेश गुप्ता ने नकली सेनिटाइजर बनवाने गोदाम में केमिकल रखवाया था। गोदाम मालिक मयूर सचदेव ने इसकी पुष्टि की है। आपको बता दें ये हैड्रोब्रोमिक केमिकल बेहद ही खतरनाक होता है। बहरहाल टीम ने केमिकल को जब्त कर आगे की कार्रवाई में जुट गई है।

Read More: सरकारी कर्मचारियों को लॉक डाउन के बीच लगा तगड़ा झटका, महंगाई भत्ता पर लगाई रोक

 
Flowers