पूरे प्रदेश के अधिकतम तापमान में दर्ज की गई गिरावट, ये शहर अभी भी उगल रहा आग | Due to the maximum temperature recorded in the entire state This city is still fluttering fire

पूरे प्रदेश के अधिकतम तापमान में दर्ज की गई गिरावट, ये शहर अभी भी उगल रहा आग

पूरे प्रदेश के अधिकतम तापमान में दर्ज की गई गिरावट, ये शहर अभी भी उगल रहा आग

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:49 PM IST, Published Date : June 13, 2019/1:36 pm IST

रायपुर। मानसून आने के बस गिनती के दिन ही बचे हैं। सामान्य तौर पर छत्तीसगढ़ में 15 जून को मानसून आ जाता है। इस बार तकरीबन एक हफते की देरी से मानसून आने सी संभावना है। वहीं गर्मी के तेवर अब कुछ कम हो रहे हैं।
ये भी पढ़ें- शासन ने ग्रीष्मकालीन अवकाश की अवधि बढ़ाई , अब 24 जून को खुलेंगे स्कूल

प्रदेश में पिछले एक हफ्ते से झुलसा देने वाली गर्मी का प्रकोप देखा जा रहा है। बीते कल यानि 12 जून बुधवार को प्रदेश में लू का प्रकोप देखा गया। बुधवार को सबसे अधिक गर्म बिलासपुर शहर रहा। । सबसे अधिक तापमान बिलासपुर में 46.2 डिग्री दर्ज किया गया । वहीं 13 जून यानि गुरुवार को लोगों को मौसम से हल्की राहत मिली। बुधवार को बिलासपुर में 46.2 डिग्री दर्ज किया गया किया गया था तो गुरुवार को 43.4 अधिकतम तापमान दर्ज किया गया।

ये भी पढ़ें- जीआरपी पुलिस ने हवाला कारोबारियों से बरामद की बड़ी रकम, गुजरात की कंपनी

रायपुर में 41.8 डिग्री तापमान दर्ज किया गया। हालांकि बस्तर संभाग को छोड़ कर पूरा प्रदेश अभी भी लू की चपेट में है। छत्तीसगढ़ में सबसे कम जगदलपुर में 38.6 डिग्री तापमान दर्ज किया गया ।

ये भी पढ़ें- अघोषित बिजली कटौती को लेकर फिर होगी समीक्षा बैठक, ऊर्जा मंत्री ने जिले के

प्रदेश में अधिकतम तापमान में गिरावट दर्ज की गई है। प्रदेश में गुरुवार को सर्वाधिक तापमान बिलासपुर में 43.4 डिग्री दर्ज किया गया । वहीं सोनहत, पेंड्रा, डभरा, कोरबा, खरसिया, सूरजपुर, जशपुरनगर, रामानुजनगर में हल्की बारिश
के बाद मौसम सुहाना हो गया। तापमान में गिराव जरुर दर्ज की गई है बावजूद इसके रायपुर सरगुजा और दुर्ग में तापमान सामान्य से अधिक रहा है।

आज का तापमान

रायपुर – 41.8,
बिलासपुर – 43.4,
जगदलपुर – 38.6

पेंड्रा – 38,
अम्बिकापुर – 39.8,
दुर्ग – 41.0
राजनांदगांव – 42.0डिग्री