हाथों में मेहंदी, सोलह श्रृंगार कर शादी के मंडप पर बैठी दुल्हन को छोड़ दूल्हा फरार.. जानिए माजरा | Dulha absconded in balrampur

हाथों में मेहंदी, सोलह श्रृंगार कर शादी के मंडप पर बैठी दुल्हन को छोड़ दूल्हा फरार.. जानिए माजरा

हाथों में मेहंदी, सोलह श्रृंगार कर शादी के मंडप पर बैठी दुल्हन को छोड़ दूल्हा फरार.. जानिए माजरा

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:10 PM IST, Published Date : March 2, 2019/3:52 am IST

बलरामपुर। मुख्यमंत्री सामूहिक कन्या विवाह योजना के अंर्तगत बलरामपुर जिले में शुक्रवार को सामूहिक कन्या विवाह योजना का आयोजन किया गया था जिसमें 159 जोड़ों का विवाह संपन्न कराया गया। लेकिन विवाह के दौरान एक ऐसी घटना घटी जो चारों ओर चर्चा का विषय बना गया। दरअसल जब सभी जोड़ों का विवाह हो रहा था तभी एक दुल्हन काफी रो रही थी और इधर उधर भाग रही थी, वो कभी पुलिस के पास जाती तो कभी महिला बाल विकास अधिकारियों के पास, दरअसल उस दुल्हन का दुल्हा ही भाग गया था और दुल्हन ने जो मेंहदी रचाई थी वो अधूरी ही रह गई।

पढ़ें-कांग्रेस ने विधायकों से भरवाए फॉर्म, लोकसभा चुनाव के लिए मनपसंद प्रत्याशियों के मांगे नाम

वाड्रफनगर जनपद पंचायत के ग्राम ढोढी निवासी पुष्पा शुक्रवार को दुल्हन बनने वाली थी और उसकी सादी भी होने वाली थी। पूरी तरह सज संवरकर पुष्पा जब शादी के मंडप में बैठने वाली थी तभी पता चला की उसका दुल्हा ही फरार हो गया है और वो उससे शादी नहीं करना चाहता है। बस क्या था उसके और उसके परिवार के उपर दुखों का पहाड टूट गया। दुल्हन के लिबाज को संभालते हुए पुष्पा कभी इधर भागती तो कभी उधर। पुष्पा ने बताया की ग्राम कछिया के सोनसाय के साथ उसकी शादी तय हुई थी, सब कुछ ठीक चल रहा था। तभी आंगनबाडी कार्यकर्ता ने बताया की मुख्यमंत्री सामूहिक कन्या विवाह होने वाला है और आंबा कार्यकर्ता के कहने पर दोनों परिवार के लोग इन दोनों की शादी पहले सामूहिक कन्या विवाह में कराने का फैसला किया। दुल्हा सोनसाय ने दुल्हन पुष्पा को लेकर विवाह की सारी प्रक्रियाएं पूरी की और परियोजना ऑफिस से अपना और दूल्हन का कपडा भी लिया और सारा सामान भी। लेकिन शुक्रवार को विवाह के समय ही वो फरार हो गया।

पढ़ें-वोटर लिस्ट में नाम जुड़वाने के लिए दो दिवसीय विशेष अभियान शनिवार से,…

दुल्हन के पक्ष वाले जब दुल्हा सोनसाय से संपर्क करना चाहा तो उसने शादी करने से मना कर दिया। शादी के मंडप से इस तरह बेटी के साथ हुए अन्याय से उसके परिवार में दुखों का पहाड टूट पड़ा है। दुल्हन पुष्पा की मां ने बताया की दुल्हा पक्ष ने उसके यहां खानपान के साथ ही सब कुछ व्यस्थित किया था लेकिन ऐन वक्त पर धोखा दे दिया, उसकी मानें तो अब उनकी बेटी से विवाह कौन करेगा, पुष्पा की मां ने कहा की अब वो अपनी बेटी को कभी घर लेकर नहीं जाएंगी, वो उसे यहीं छोड देंगी,समाज क्या कहेगा और उनकी बेटी से अब शादी कौन करेगा इससे दुखी पुष्पा की मां कार्रवाई की मांग कर रही है। वहीं पुष्पा चाहती है की उसका विवाह हो जाए वो घर बसाना चाहती है।

पढ़ें-रोका जाएगा स्काईवॉक का काम, सीएम की मौजूदगी में हुई बैठक में बनी सह…

सामूहिक विवाह के दौरान हुए इस घटनाक्रम से चारों ओर हडकंप मच गया,पुलिस की टीम ने भी मामले में संज्ञान लेना शुरु कर दिया। वहीं महिला बाल विकास विभाग की परियोजना अधिकारी ने बताया की लड़का उनके यहां से विवाह का पूरा कपडा और सामान लेकर गया था और शादी के लिए तैयार था लेकिन अब दुल्हे की इस हरकत से वो भी हैरान हैं और उच्चाधिकारियों से मामले में लिखापढ़ी कराने और कार्रवाई की बात कर रही हैं।

 
Flowers