अजमेर यात्रियों के लिए खुशखबरी,दुर्ग-जयपुर साप्ताहिक एक्सप्रेस को अजमेर रेलवे स्टेशन तक बढ़ाया गया | Durg-Jaipur Weekly Express extended to Ajmer Railway Station

अजमेर यात्रियों के लिए खुशखबरी,दुर्ग-जयपुर साप्ताहिक एक्सप्रेस को अजमेर रेलवे स्टेशन तक बढ़ाया गया

अजमेर यात्रियों के लिए खुशखबरी,दुर्ग-जयपुर साप्ताहिक एक्सप्रेस को अजमेर रेलवे स्टेशन तक बढ़ाया गया

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:00 PM IST, Published Date : February 14, 2019/4:11 am IST

दुर्ग। अजमेर जाने वाले यात्रियों के लिए खुशखबरी है। दक्षिण पूर्व मध्य रेलवे ने दुर्ग से जयपुर तक चलने वाली साप्ताहिक एक्सप्रेस को अजमेर रेलवे स्टेशन तक बढ़ा दिया है। अब दुर्ग जयपुर एक्सप्रेस साप्ताहिक अजमेर तक आना जाना करेगी जो 18 फ़रवरी को अजमेर से चलकर दुर्ग तक आएगी। वही वापस 24 फ़रवरी को दुर्ग से चलकर अजमेर तक जायेगी।

पढ़ें-रेलवे बोर्ड के पूर्व अध्यक्ष अश्विनी लोहानी दूसरी बार एयर इंडिया के अध्यक्ष ए…

उसके बाद सप्ताह में अपने समय पर अजमेर तक आना-जाना करेगी। पहले दो ट्रेने अजमेर से दुर्ग होते हुए चलती थी जिसमे एक पूरी-अजमेर-एक्सप्रेस और दुर्ग-अजमेर-एक्सप्रेस शामिल है। अब तीसरी ट्रेन के रूप में यह ट्रेन चलेगी जिससे यात्रियों को ज्यादा सुविधा अजमेर तक आने जाने में होगी।

6 ट्रेनों को किया गया रिस्टोर

दक्षिण पूर्व मध्य रेलवे के कुछ रेलखण्डों में दोहरीकरण के साथ तीसरी और चौथी लाइन को जोड़ने का काम हो रहा है। साथ ही पटरियों की मरम्मत और संरक्षा संबंधी काम भी किए जा रहे हैं। इसके लिए 23 दिनों का ब्लॉक लिया गया था। जिसके कारण कुछ गाडियों को रद्द किया गया है। यात्रियों की समस्याओं को देखते हुए रेल प्रशासन ने कुछ गाड़ियों को रिस्टोर करने का निर्णय लिया है। यानी कुछ रद्दी की गई ट्रेनों को फिर से बहाल कर चलाया जाएगा। रेलवे ने 6 ट्रेनों को रिस्टोर किया है। साथ ही यात्रियों से कहा है कि वे रेलवे के काम में अपना सहयोग दें।