नाला सफाई करने उतरा मजदूर बहा, एक की मौत दूसरे की मुश्किल से बची जान | Durg News:

नाला सफाई करने उतरा मजदूर बहा, एक की मौत दूसरे की मुश्किल से बची जान

नाला सफाई करने उतरा मजदूर बहा, एक की मौत दूसरे की मुश्किल से बची जान

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:57 PM IST, Published Date : June 4, 2018/12:07 pm IST

अंजोरा।  ग्राम पंचायत में चल रहे नाली सफाई के दौरान एक मजदूर की मौत हो गई।बताया जा रहा है कि मृतक मजदूर सोमनाथ साहू और गुलालराम दोनों पंचायत के द्वारा कराए जा रहे नाली सफाई के लिए सड़क के दोनो तरफ के नाली को जोड़ने वाले बड़े पाइप के भीतर जाकर जाम नाली की सफाई कर रहे थे। 

ये भी पढ़ें –मौसम विभाग ने चेताया, 13 राज्यों में भारी बारिश के साथ छत्तीसगढ़ में आंधी तूफान की संभावना

उसी दौरान पाइप के भीतर जाकर सफाई कर रहे सोमनाथ ने जैसे ही पाइप में फंसे मलबे को हटाया वैसे ही पानी का तेज बहाव और मलबे में सोमनाथ भीतर ही फंसे रह गया और दूसरा कर्मी गुलालराम  बहाव में बाहर निकल गया। 

ये भी पढ़ें –जच्चा-बच्चा की अस्पताल में मौत के बाद परिजनों ने किया हंगामा

काफी देर तक जब वो बाहर नहीं आया तो आस -पास हड़कप मच गयी। उसके बाद बड़ी मशक्कत से सोमनाथ को बाहर निकाला गया। और उसके बाद उसे जिला अस्पताल भेजा गया जहां उसे मृत घोषित कर दिया गया गया। वहीं दूसरे  कर्मी को मामूली चोटें आई है जिसे उपचार बाद डिस्चार्ज कर दिया गया है। मजदुर की मौत के बाद अब  पंचायत इसे अपना कर्मचारी मानने से भी इंकार कर रहा है पंचायत के अनुसार उन्होंने नाली सफाई का काम दूसरे मजदूरों को दैनिक वेतन पर बुलाया था जिनके साथ ही सोमनाथ काम मे आ गया और उसकी मौत हो गई.जबकि परिवार के सदस्य इस पूरे घटना में पंचायत को दोषी मानते हुए मुआवजे और दोषियों पर कार्यवाही की मांग कर रहा है। 

 

वेब डेस्क IBC24