कोरोना वायरस के खिलाफ दुर्ग पुलिस ने शुरू की एक अनूठी पहल.. | Durg police launched a unique initiative against the corona virus ..

कोरोना वायरस के खिलाफ दुर्ग पुलिस ने शुरू की एक अनूठी पहल..

कोरोना वायरस के खिलाफ दुर्ग पुलिस ने शुरू की एक अनूठी पहल..

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:38 PM IST, Published Date : April 2, 2020/10:01 am IST

“स्टे होम, स्टे हेल्थी, स्टे फिट”

दुर्ग, छत्तीसगढ़। दुर्ग पुलिस द्वारा लगातार कोरोना वायरस संक्रमण से दुर्ग की जनता को बचाने के लिए उन्हें विभिन्न माध्यमों से जागरूक करने का प्रयास किया जा रहा है, ताकि वे घर में रहकर लॉक डाउन के नियमों का पूर्णता पालन करें, जिससे इस महामारी को रोका जा सके। lockdown के दौरान घर में रहकर कैसे सुरक्षित रहें और अपने आप को चुस्त-दुरुस्त बनाए रखें इस हेतु एक अभिनव पहल की शुरुआत एसएसपी दुर्ग अजय यादव के मार्गदर्शन में एवं एडिशनल एसपी शहर रोहित झा तथा नगर पुलिस अधीक्षक दुर्ग विवेक शुक्ला के नेतृत्व में की गई है जिसे स्टे होम स्टे हेल्दी स्टे फिट नाम दिया गया है उक्त कार्यक्रम की शुरुआत आज दिनांक 2 अप्रैल को थाना मोहन नगर स्थित कार्रतुलबोर्ड के हर्षिल अपार्टमेंट से की गई।

<iframe width=”560″ height=”315″ src=”https://www.youtube.com/embed/7–cx6PBtTU” frameborder=”0″ allow=”accelerometer; autoplay; encrypted-media; gyroscope; picture-in-picture” allowfullscreen></iframe>

पढ़ें- कोरोना वायरस: मंत्री टीएस सिंहदेव का बयान- चर्चा में पीएम मोदी ने कहा- दिवाली तक सोशल डिस्टेंस मे…

जिसमें घर पर ही रह कर कैसे शारीरिक कसरत की जा सकती है, और अपने आप को स्वस्थ्य बनाए रखा जा सकता है यह बताया गया इसके तहत सोसायटी के निवासियों को उनकी बालकनी से ही जुम्बा एक्सरसाइज के विभिन्न तरीकों को बताया गया। एवं उन्हें इस बात के लिए प्रेरित किया गया कि वह घर पर ही रहे लॉकडाउन के नियमों का पालन करें केवल अति आवश्यक कार्य में शासन द्वारा निर्धारित समय सीमा में ही केवल एक व्यक्ति ही घर से निकले।

पढ़ें- छत्तीसगढ़: कोरोना वायरस के रोकथाम के लिए सभी जिलों के हेल्प लाइन नं…

आज के कार्यक्रम में प्रशिक्षु डीएसपी निशांत पाठक एवं थाना प्रभारी मोहन नगर अमलतास साथ ही मुस्कान फाउंडेशन के प्रशिक्षक मनोज नामदेव एवं अध्यक्ष अजय मिश्रा भी उपस्थित थे।

पढ़ें- PM मोदी की मुख्यमंत्रियों के साथ चर्चा, CM भूपेश बघेल ने कोरोना के …

दुर्ग पुलिस द्वारा प्रतिदिन घर पर ही रह कर शारीरिक कसरत के माध्यम से स्वस्थ कैसे रहा जा सकता है इसके बारे में बताया जाएगा इसके लिए आप दुर्ग पुलिस के फेसबुक लिंक दुर्ग पुलिस के माध्यम से भी जुड़ सकते हैं।

 
Flowers