पीएम मोदी ने आयरलैंड के प्रधानमंत्री डॉ. लियो वाराडकर से की फोन पर बात, कोरोना संक्रमण और नियंत्रण पर हुई चर्चा | During a telephone call today with the Ireland Prime Minister Dr. Leo Varadkar, Prime Minister Narendra Modi today

पीएम मोदी ने आयरलैंड के प्रधानमंत्री डॉ. लियो वाराडकर से की फोन पर बात, कोरोना संक्रमण और नियंत्रण पर हुई चर्चा

पीएम मोदी ने आयरलैंड के प्रधानमंत्री डॉ. लियो वाराडकर से की फोन पर बात, कोरोना संक्रमण और नियंत्रण पर हुई चर्चा

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:50 PM IST, Published Date : April 22, 2020/5:18 pm IST

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज आयरलैंड के प्रधानमंत्री डॉ. लियो वाराडकर के साथ टेलीफोन पर बातचीत के दौरान कोविड-19 महामारी की स्थिति और इसके स्वास्थ्य एवं आर्थिक प्रभाव को नियंत्रित करने में दोनों देशों द्वारा उठाए गए कदमों पर विचार-विमर्श किया।

Read More: गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने फोन कर घायल डॉक्टर और ASI से की बात, कहा- “आप हमारे कोरोना वारियर्स, सरकार आपके साथ”

प्रधानमंत्री वाराडकर ने आयरलैंड में संक्रमण से लड़ाई में भारतीय मूल के चिकित्सकों और नर्सों द्वारा निभाई गई भूमिका की सराहना की। प्रधानमंत्री ने आयरलैंड में उपस्थित भारतीय नागरिकों की देखभाल और सहयोग दिए जाने पर प्रधानमंत्री वाराडकर का आभार प्रकट किया और भारत में मौजूद आयरलैंड के नागरिकों को इसी तरह की सुविधाएं देने का भरोसा दिलाया है।

Read More: कोरोना वायरस: PM मोदी 24 अप्रैल को देशभर की ग्राम पंचायतों को करेंगे संबोधित

दोनों नेताओं ने इस बात पर सहमति जाहिर की कि भारत और आयरलैंड दवा और चिकित्सा के क्षेत्रों में अपनी क्षमताओं को भुना सकते हैं, साथ ही महामारी के खिलाफ चल रही वैश्विक लड़ाई में अंशदान दे सकते हैं। उन्होंने कोविड के बाद के परिदृश्य में आयरलैंड के साथ-साथ ईयू से भारत के सहयोग को मजबूत बनाने पर भी विचार-विमर्श किया। नेताओं ने संकट के दौरान बदलते परिदृश्य के मद्देनजर एक-दूसरे के साथ संपर्क में रहने और परामर्श जारी रखने पर सहमति दी है।

Read More: लॉकडाउन में इस क्रिकेटर ने पार कर दी बेशर्मी की सारी हदें, पुलिस ने किया गिरफ्तार

 

 
Flowers