लॉकडाउन के दौरान इन अभिनेताओं ने दुनिया को कह दिया अलविदा.. देखिए | During the lockdown, these Bollywood actors said goodbye to the world .

लॉकडाउन के दौरान इन अभिनेताओं ने दुनिया को कह दिया अलविदा.. देखिए

लॉकडाउन के दौरान इन अभिनेताओं ने दुनिया को कह दिया अलविदा.. देखिए

:   Modified Date:  December 4, 2022 / 07:28 AM IST, Published Date : December 4, 2022/7:28 am IST

नई दिल्ली। कोरोना काल साल 2020 में बॉलीवुड के कई सितारों ने इस दुनिया को अलविदा कह दिया। हाल की बात करें तो सोमवार को मशहूर संगीतकार वाजिद खान के निधन से पूरे बॉलीवुड में शोक की लहर है।

पढ़ें- प्रवासी मजदूरों के लिए मसीहा बने अभिनेता सोनू सूद का एक और वीडियो आया सामने,

पढ़ें- अस्पताल के बेड पर वाजिद खान ने गाया सलमान की फिल्म ‘दबंग’ का गाना, .

ऋषि कपूर और इरफान खान के निधन से लोग उबर नहीं पाए थे कि अब वाजिद खान की मृत्यु की खबर ने लोगों को दुखी कर दिया है।

पढ़ें- बॉलीवुड एक्टर सोनू सूद को ट्वीट कर युवक ने कहा- भैया एक बार गर्लफ्र

सबसे पहले 29 अप्रैल को बॉलीवुड के अभिनेता इरफान खान का निधन हो गया था। साल 2018 में इरफान खान को पता चला था कि वह न्यूरोएंडोक्राइन ट्यूमर से पीड़ित हैं। निधन से पहले तबीयत बिगड़ने पर उन्हें कोकिलाबेन अस्पताल में भर्ती कराया गया था लेकिन वो जिंदगी की जंग हार गए।

पढ़ें- मनोज तिवारी की दिल्लीे बीेजेपी अध्यक्ष पद से छुट्टी, आदेश कुमार गुप्ता को मिल…

अगले ही दिन 30 अप्रैल को दिग्गज अभिनेता ऋषि कपूर का निधन हो गया। वो कैंसर से पीड़ित थे। करीब एक साल तक उनका अमेरिका में इलाज भी चला था लेकिन इसके बाद भी वो बीमारी से जंग नहीं जीत पाए।

पढ़ें- सैलून में बाल कटवाने के लिए देना होगा आधार कार्ड, राज्य सरकार ने जा..

29 मई को बॉलीवुड को एक से बढ़कर एक गीत देने वाले गीतकार योगेश गौर ने इस दुनिया को अलविदा कह दिया था। योगेश की गिनती उन गीतकारों में होती थी जिन्होंने अपने समय में सबसे बेहतरीन फिल्मकार रहे ऋषिकेश मुखर्जी, बासु चटर्जी आदि के साथ खूब काम किया था।

मशहूर अभिनेता और कॉमेडियन मोहित बघेल का निधन 23 मई को हो गया था। मोहित लंबे समय से कैंसर जैसी खतरनाक बीमारी से लड़ रहे थे। उनकी उम्र सिर्फ 27 साल ही थी।

नवी मुंबई के खारघर इलाके में रहने वाले टीवी अभिनेता मनमीत ग्रेवाल ने 16 मई को खुदकुशी कर ली थी। 32 वर्षीय अभिनेता अपनी पत्नी के साथ किराए के फ्लैट में रहते थे।

सीरियल ‘कहानी घर घर की’ के अभिनेता सचिन कुमार का 15 मई को हार्ट अटैक से निधन हो गया था। वो मुंबई के अंधेरी में रहते थे। 42 साल के सचिन अभिनेता अक्षय कुमार के कजिन लगते थे। बाद में सचिन ने अभिनय छोड़ फोटोग्राफी में अपना करियर बना लिया था।  

शाहरुख खान की रेड चिलीज एंटरटेनमेंट कंपनी के एक अहम सदस्य अभिजीत का निधन हो गया था। अभिजीत रेड चिलीज एंटरटेनमेंट की शुरुआत से जुड़े थे। 15 मई को ट्वीट कर रेड चिलीज ने ट्वीट कर जानकारी थी।

सेजल शर्मा टीवी एक्ट्रेस सेजल शर्मा ने भी इस साल आत्महत्या तक ली। स्टार प्लस पर आने वाले शो ‘दिल तो हैप्पी जी सीरियल’ में सैजल नजर आती थीं। उनके आत्महत्या के पीछे निजी जिंदगी को कारण बताया गया।