यहां 9 हजार कर्मचारियों की लगाई गई चुनाव में ड्यूटी, जाने किन्हें मिल सकती है ड्यूटी से छुट्टी | Duty in the election of 9 thousand employees,Who can get the leave from duty

यहां 9 हजार कर्मचारियों की लगाई गई चुनाव में ड्यूटी, जाने किन्हें मिल सकती है ड्यूटी से छुट्टी

यहां 9 हजार कर्मचारियों की लगाई गई चुनाव में ड्यूटी, जाने किन्हें मिल सकती है ड्यूटी से छुट्टी

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:15 PM IST, Published Date : April 5, 2019/9:07 am IST

बिलासपुर। लोकसभा चुनाव को लेकर चुनाव आयोग ने बिलासपुर लोकसभा क्षेत्र में करीब 9 हजार कर्मचारियों की चुनाव में ड्यूटी लगाई गई है। लेकिन हर बार की तरह कई कर्मचारियों ने अपनी ड्यूटी हटाने के लिए आवेदन किए है। जिस पर निर्वाचन अधिकारी ने एक गाइड लाइन तय की है। कि किन परिस्थितियों में कर्मचारियों को चुनाव ड्यूटी से राहत दी जा सकती है।

ये भी पढ़ें:शनिवार को पीएम मोदी की जनसभा, पीएम के दौरे को ऐतिहासिक बनाने की तैयारी

बता दें कि चुनाव आयोग द्वारा जारी की गई गाइड लाइन में गर्भवती महिलाएं और नवजात बच्चों की मां, बेहत गंभीर बीमार से पीड़ित या 30 दिन के अंदर रिटायर होने वाले कर्मचारियों को राहत देने की बात कही गई है।

ये भी पढ़ें:योगी के विवादित बयान के बाद जनरल वीके सिंह के बिगड़े बोल, इलेक्शन कमीशन 

दरअसल कई कर्मचारी बीमारी से संबंधित सटिर्फिकेट लगाकर ड्यूटी हटाने की अर्जी लगाते है। ऐसे कर्मचारियों के लिए निर्वाचन आयोग के निर्देश पर डॉक्टरों की विशेष टीम बनाई गई है। ये टीम सर्किफिकेट्स की जांच करेगी। इधर ड्यूटी को लेकर निर्वाचन आयोग ने ऑनलाइन व्यवस्था की है। ऐसे में अगर कोई ड्यूटी से खुद को हटवाना चाहता है। तो उसे एक निर्धारित प्रक्रिया का पालन करना होगा।

 
Flowers