इस राज्य में फिर महसूस किए गए भूकंप के झटके, 22 जून को छत्तीसगढ़ में भी हिली थी धरती | Earthquake of magnitude 4.6 on the Richter scale hit near Champhai in Mizoram at 14:35 hours today

इस राज्य में फिर महसूस किए गए भूकंप के झटके, 22 जून को छत्तीसगढ़ में भी हिली थी धरती

इस राज्य में फिर महसूस किए गए भूकंप के झटके, 22 जून को छत्तीसगढ़ में भी हिली थी धरती

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:33 PM IST, Published Date : July 3, 2020/11:11 am IST

चम्फाई: पूरा भारत में इन दिनों कोरोना का कहर लगातार जारी है, वहीं दूसरी ओर कुदरत भी कहर बरपा रही है। देश के कई राज्यों मं भूकंप के झटके महसूस किए गए हैं। झटके महसूस किए जाने के बाद लाने अपने घरों से निकलकर सड़कों पर आ गए। आज भी मिजोराम के कई इलाकों में भूकंप के झटके महसूस किए गए हैं।

Read More: चौतरफा घिरे चीन ने ब्रिटेन और ऑस्ट्रेलिया को दी अंजाम भुगतने की धमकी

राष्ट्रीय भूकंप विज्ञान केंद्र द्वारा दी गई जानकारी के अनुसार मिजोरम में शनिवार को दोपहर 2:35 बजे चम्फाई इलाके में भूकंप के झटके महसूस किए गए हैं। इसकी तीव्रता 4.6 मापी गई है। हालांकि अभी तक किसी भी तरह के जानमाल के नुकसान की खबर नहीं है। भूकंप के केंद्र का पता नहीं चल पाया है।

Read More: शिवराज कैबिनेट में इन मंत्रियों को मिल सकता है बड़ा विभाग, कल हो सकता है विभागों का बंटवारा, सिंधिया-शिवराज में बनी सहमति

बता दें कि इससे पहले देश के कई राज्यों में भूकंप के झटके महसूस किए जा चुके हैं। गुरुवार को लद्दाख में भी भूकंप के झटके महसूस किए गए थे। वहीं, 22 जून को छत्तीसगढ़ के बस्तर क्षेत्र में भी भूकंप के झटके महसूस किए गए थे। 22 जून को शाम लगभग 7.30 बजे भूकंप के झटके महसूस किए गए थे। जगदलपुर से 125 कि.मी. उत्तर पूर्व (ENE) पर आज शाम 7:46 बजे 3.6 रिक्टर की तीव्रता वाला भूकंप आया था।

Read More: मध्यप्रदेश में ​कल आएंगे 10वीं बोर्ड के परिणाम, कल 12 बजे होंगे घोषित…ऐसे चेक कर सकते हैं अपना रिजल्ट देखिए