पूर्व प्रधानमंत्री के निजी विमान की तलाशी, आपात लैंडिंग के बाद चुनाव आयोग ने की जेट की जांच, पूरा जहाज खंगाला

 Edited By: Abhishek Mishra

Published on 20 Apr 2019 11:33 AM, Updated On 20 Apr 2019 11:33 AM

कोप्पल, कर्नाटक। लोकसभा चुनाव के दौरान माननीयों के हर मूवमेंट पर इलेक्शन कमीशन पैनी नजर रखी हुई है। आयोग की जांच से वीआईपीज के हेलीकॉप्टर और जेट्स भी अछूते नहीं है। कर्नाटक के कोप्पल में पूर्व प्रधानमंत्री एचडी देवगौड़ा के निजी विमान की चुनाव आयोग की टीम ने तलाशी ली।

पढ़ें- चलती ट्रेन में चढ़ने की कोशिश में फिसला महिला का पैर, रेल की चपेट में आते-आते बची.. देखें वीडियो

दरअसल विमान में कुछ तकनीकी खराबी आई थी जिसके बाद कोप्पल में विमान की इमरजेंसी लैंडिंग कराई गई। चुनाव आयोग को इसकी भनक लगते ही टीम विमान पर आ धमकी। दस्ते ने पूरा विमान खंगाल डाला। एक-एक बैग और सामानों को बारीकी से जांचा गया। हालांकि टीम को ऐसी कोई आपत्तिजनक चीजें नहीं मिली जिससे आचरण आचार संहिता का उल्लंघन हो।

पढ़ें- थाने पर गिरा विशालकाय पीपल का पेड़, 20 वाहन क्षतिग्...

इससे पहले भी इलेक्शन कमीशन की टीम कर्नाटक सीएम कुमारस्वामी के हेलीकॉप्टर, पूर्व सीएम येदियुरप्पा के हेलीकॉप्टर, ओडिशा सीएम के हेलीकॉप्टर की तलाशी ले चुकी है। हालांकि पीएम मोदी इन माननीयों में नहीं आते।


ओडिशा दौरे के दौरान उनकी हेलीकॉप्टर की तलाशी लेने पर एक आईएएस अफसर को सस्पेंड कर दिया गया। चुनाव आयोग के मुताबिक एसपीजी सुरक्षा प्राप्त व्यक्ति को इस जांच में छूट है। अफसर ने बिना किसी आदेश के स्वयं पीएम मोदी के हेलीकॉप्टर की तलाशी ली थी, जिस पर उसे निलंबित किया गया है।

Web Title : EC officials conducted a search of the aircraft used by former PM HD Deve Gowda earlier today

जरूर देखिये