लोकसभा में गूंजा जशपुर के किसान नेता की खुदकुशी का मामला, सांसद ने कांग्रेस को ठहराया जिम्मेदार.. देखिए | Echo of the death of a farmer of Jashpur in Lok Sabha

लोकसभा में गूंजा जशपुर के किसान नेता की खुदकुशी का मामला, सांसद ने कांग्रेस को ठहराया जिम्मेदार.. देखिए

लोकसभा में गूंजा जशपुर के किसान नेता की खुदकुशी का मामला, सांसद ने कांग्रेस को ठहराया जिम्मेदार.. देखिए

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:02 PM IST, Published Date : June 27, 2019/11:14 am IST

रायपुर। राजनांदगांव से नवनिर्वाचित सांसद संतोष पांडेय ने संसद में जशपुर के किसान की खुदकुशी का मामला उठाया। सांसद ने किसान की खुदकुशी के पीछे कांग्रेस की वादाखिलाफी को जिम्मेदार ठहराया है। जशपुर इलाके के एक किसान और भाजपा किसान मोर्चा के पदाधिकारी मोहनराम निराला ने खुदकुशी की थी। इस मामले को सांसद ने लोकसभा में उठाकर कांग्रेस को जिम्मेदार ठहराया है।

पढ़ें- हाईकोर्ट का सुपेबेड़ा मामले में नोडल अधिकारी से सवाल, समस्या से निजात दिलाने अभी तक क्या काम किए.. देखिए

बता दें जशपुर जिले में बीजेपी किसान मोर्चा के वरिष्ठ नेता ने फांसी लगाकर जान दे दी थी। खुदकुशी की वजह कर्ज बताया था। इस मामले में बीजेपी ने एक सुसाइड नोट मिले थे जिसमे कर्ज से परेशान किसान के आत्महत्या की बात सामने आई थी। मामले की जांच के लिए पहुंचे भाजपा नेताओं ने कांग्रेस पर ऋण माफ को लेकर आम लोगों को गुमराह करने का आरोप लगाया, वहीं कांग्रेस ने भाजपा पर मौत पर सियासत कर जनता को भ्रमित करने का आरोप लगाया था।

पढ़ें- खाद्य मंत्री मोहम्मद अकबर बोले- केंद्र सरकार का तर्…

जिले के कुनकुरी तहसील के चिराईडांड के हर्राटोली निवासी मोहन राम निराला ने गुरुवार की सुबह फांसी लगाकर खुदकुशी कर ली थी। मृतक भाजपा किसान मोर्चा के जिलाध्यक्ष भी थे। भाजपा ने गुरुवार को मामले की जांच के लिए तीन सदस्यीय जांच दल बनाया था। इसमें कुनकुरी के पूर्व विधायक भरत साय और रोहित साय के साथ ओपी साय शामिल है।

इस घर से इंदौर की सियासत में मचा था घमासान.. जानिए वजह 

<iframe width=”560″ height=”315″ src=”https://www.youtube.com/embed/BTcG757W_Ws” frameborder=”0″ allow=”accelerometer; autoplay; encrypted-media; gyroscope; picture-in-picture” allowfullscreen></iframe>