अमेरिका तक पहुंची बीजापुर मुठभेड़ की गूंज, US काउंसिल जनरल ने शहीद जवानों को दी श्रद्धांजलि | Echoing Bijapur encounter reaches America, US Council General pays tribute to martyred soldiers

अमेरिका तक पहुंची बीजापुर मुठभेड़ की गूंज, US काउंसिल जनरल ने शहीद जवानों को दी श्रद्धांजलि

अमेरिका तक पहुंची बीजापुर मुठभेड़ की गूंज, US काउंसिल जनरल ने शहीद जवानों को दी श्रद्धांजलि

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:25 PM IST, Published Date : April 4, 2021/5:37 pm IST

रायपुर: बीजापुर जिले के तर्रेम में हुई नक्सली घटना की गूंज अब अमेरिका तक पहुंच चुकी है। US काउंसिल जनरल ने मुठभेड़ में शहीद हुए जवानों को श्रद्धांजलि दी है, साथ ही कहा है कि इस दुख की घड़ी में हम भारत के साथ हैं।

Read More: हॉस्पिटल में भीषण आग, 6 मरीज झुलसे, सीएम ने ट्वीट कर दी रेस्क्यू ऑपरेशन की जानकारी

ज्ञात हो कि पुलिस को सूचना मिली थी कि नक्सली कमांडर हिड़मा अपने गांव कुवंती के पास छिपा हुआ है। सूचना के आधार पर 1500 जवानों की टीम तर्रेम इलाके की सर्चिंग पर निकली थी। लेकिन सर्चिंग से वापसी के दौरान घात लगाकर बैठे नक्सलियों ने जवानों पर हमला कर दिया। दोनों ओर से लगभग 5 घंटे फायरिंग होती रही। इस घटना में 22 जवान शहीद हो गए और 31 जवान घाायल हो गए हैं। वहीं, एक जवान अभी भी लापता है। बस्तर आईजी पी सुंदरराज ने दावा किया है कि मुठभेड़ में एक महिला सहित 20 नक्सली मारे गए हैं।

Read More: chhattisgarh bijapur naxal attack : तर्रेम में शहीद जवानों के पार्थिव शरीर बीजापुर लाए गए, हेलीकॉप्टर के जरिए लाए गए शव

मुठभेड़ को लेकर केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने नक्सली घटना को लेकर सुरक्षा अधिकारियों की बैठक बुलाई है। बैठक में गृह सचिव अजय भल्ला, IB के डायरेक्टर अरविंद कुमार और CRPF के अधिकारी मौजूद हैं।

Read More: CG Lockdown: रायपुर में बेकाबू हुआ कोरोना! कई और इलाकों को बनाया गया कंटेनमेंट जोन, सभी दुकानें रहेंगी बंद

मुठभेड़ को लेकर सीएम भूपेश बघेल ने कहा है कि ये जवानों और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ नहीं हुई है, बल्कि युद्ध हुआ है। शहीद जवानों को नमन करता हूं, उनको मैं नमन करता हूं। उनकी बहादूरी को नमन करता हूं। जवानों ने नक्सलियों का डटकर मुकाबला किया है। हमारे जवान धूर नक्सल माने जाने वाले तर्रेम में कैंप स्थापित करने वाले थे, इसी बात को लेकर नक्सली बौखलाए हुए थे। वहीं, उन्होंने गृह मंत्री अमित शाह से हुई बातचीत को लेकर कहा कि बिल्कुल भी जवानों ने चूक नहीं हुई है, वे सर्चिंग से लौट रहे थे इस दौरान उनको निशाना बनाया गया है। बताया गया कि सीएम भूपेश बघेल ने एयरपोर्ट पर ही अधिकारियों से नक्सली घटना की जानकारी ली है।

Read More: दूसरी बार कोरोना संक्रमित हुए छत्तीसगढ़ के ये कांग्रेस विधायक, परिवार के पांच सदस्यों की रिपोर्ट भी पॉजिटिव