ईडी ने अब मायावती पर कसा शिकंजा, स्मारक घोटाले में करीबियों के 6 ठिकानों पर छापा | ED raid on 6 places of close persons of mayawati in smarak scam

ईडी ने अब मायावती पर कसा शिकंजा, स्मारक घोटाले में करीबियों के 6 ठिकानों पर छापा

ईडी ने अब मायावती पर कसा शिकंजा, स्मारक घोटाले में करीबियों के 6 ठिकानों पर छापा

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:49 PM IST, Published Date : January 31, 2019/1:18 pm IST

लखनऊ। प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने पहले अखिलेश यादव पर अवैध खनन और रिवर फ्रंट घोटाले पर शिकंजा कसने के बाद अब मायावती पर शिकंजा कसना शुरु किया है। यूपी में मायावती सरकार के कार्यकाल में 14 अरब के स्मारक घोटाले में ईडी ने बसपा सुप्रीमो के करीबियों पर कार्रवाई शुरू कर दी है। गुरुवार को लखनऊ और एनसीआर के 6 ठिकानों पर छापेमारी हुई।

ईडी की टीम ने लखनऊ के गोमती नगर में इंजिनियरों, ठेकेदारों और स्मारक घोटाले से जुड़े लोगों के ठिकानों पर छापा मारे। बता दें कि सतर्कता अधिष्ठान ने 1400 करोड़ (14 अरब) के स्मारक घोटाले की जांच की थी। जांच के लिए विजिलेंस में सात इंस्पेक्टर की एक एसआईटी का भी गठन किया गया था। कहा जा रहा है कि विजिलेंस जांच की पूरी रिपोर्ट मिलने के बाद ही ईडी ने कार्रवाई शुरू की है।

यह भी पढ़ें : धर्म संसद में भागवत ने कहा- हिंदू धर्म को ठेस पहुंचाने की चल रही है साजिश 

इस बात को लेकर पहले ही संदेह जताया जा चुका था कि स्मारक घोटाले को लेकर अब मायावती पर शिकंजा कसा जा सकता है। हालांकि जिस समाजवादी पार्टी के साथ बीएसपी ने हाथ मिलाया है। उसके ही कार्यकाल में स्मारक घोटाले की जांच विजिलेंस को सौंपी गई थी। सपा के ही कार्यकाल में स्मारक घोटाले में गोमती नगर में एफआईआर दर्ज करवाई गई थी।