ईडी ने की J & K में फाइनेंशियल स्ट्राइक, IM के 7 आतंकियों से जुड़ी 13 संपत्तियां जब्त | ED's Financial Strike in J & K IM associates 13 properties seized

ईडी ने की J & K में फाइनेंशियल स्ट्राइक, IM के 7 आतंकियों से जुड़ी 13 संपत्तियां जब्त

ईडी ने की J & K में फाइनेंशियल स्ट्राइक, IM के 7 आतंकियों से जुड़ी 13 संपत्तियां जब्त

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:20 PM IST, Published Date : March 19, 2019/1:01 pm IST

नई दिल्ली । प्रवर्तन निदेशालय ने आतंकवादी सैयद सलाहुद्दीन के खिलाफ आतंकवाद के वित्तपोषण मामले में जम्मू कश्मीर में 13 संपत्तियां जब्त की हैं। ये संपत्तियां आतंकी संगठन हिज्बुल मुजाहिदीन के 7 आतंकियों से जुड़ी हुईं हैं। ये सभी संपत्तियां जम्मू-कश्मीर में स्थित हैं। जिनमें मोहम्मद सफी शाह की संपत्ति भी शामिल है।

ये भी पढ़ें-गोलियों से दहला नीदरलैंड का उट्रेक्ट शहर, अज्ञात लोगों ने ट्राम में…

बता दें कि आतंकी संगठन हिज्बुल मुजाहिदीन पाकिस्तान की जमीन पर रहकर भारत विरोधी गतिविधियां संचालित करता है। आईएम का सरगना आतंकवादी सैयद सलाहुद्दीन है। वही इस आतंकी संगठन की अगुवाई करता है। उसका मकसद भारत में अशांति पैदा करना है। पाकिस्तान में रहकर ये आतंकी संगठन भारत में गतिविधियों को संचालित करता है।

ये भी पढ़ें-यूके सरकार ने वर्क वीजा की सीमा खत्म की, भारतीय मूल के पीएचडी डिग्र…

आतंकी सरगना सैयद सलाहुद्दीन और उसका संगठन साजिशों को पूरा करने के लिए हवाला, ह्यूमन कैरियर और बैंकिंग चैनलों के माध्यम से पैसा भेजा जाता था । प्रवर्तन निदेशालय ने आतंकी संगठन हिज्बुल मुजाहिदीन के 7 आतंकियों से जुड़ी जो 13 संपत्तियां कुर्क की हैं, जब्त संपत्ति की कीमत 1.22 करोड़ रुपए है। सफी शाह उर्फ डॉक्टर ही इस आतंकी फंडिंग का मास्टरमाइंड था। जो पैसा आतंकियों को पहुंचाने में मदद करता था. उसकी खुद की संपत्ति भी इस फंडिंग की वजह से बढ़ती जा रही थी। बता दें कि हाल ही में प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने गुरुग्राम में लश्कर प्रमुख हाफिज सईद से जुड़ा एक विला जब्त कर लिया था। जिसकी कीमत 1.03 करोड़ रुपये है। यह विला श्रीनगर के कारोबारी जहूर अहमद शाह वटाली का था। जिसे हाफिज सईद ने फंड दिया था।

 
Flowers