स्कूलों को शिक्षा विभाग का फरमान- पीएम मोदी के जन्मदिन पर धारा 370 और 35A पर कराएं कार्यक्रम | education department issue circular to organize program on pm narendra modi birthday on article 370 article 35a

स्कूलों को शिक्षा विभाग का फरमान- पीएम मोदी के जन्मदिन पर धारा 370 और 35A पर कराएं कार्यक्रम

स्कूलों को शिक्षा विभाग का फरमान- पीएम मोदी के जन्मदिन पर धारा 370 और 35A पर कराएं कार्यक्रम

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:52 PM IST, Published Date : September 13, 2019/8:57 am IST

अहमदाबाद: जिला शिक्षा विभाग ने प्रदेश के स्कूलों के लिए ऐसा फरमान जारी किया है, जिसे पढ़कर पूरे विभाग में हड़कंप मच गया है। दरअसल गुरुवार को जिला शिक्षा अधिकारी ने एक सर्कुलर जारी किया है। जारी सर्कुलर में कहा गया है कि अहमदाबाद के सभी सरकारी, सरकारी वित्तपोषित और स्व-वित्तपोषित सेकेंडरी और हायर सेकेंडरी स्कूलों में 17 सितंबर को र्टिकल 370 और आर्टिकल 35ए पर कार्यक्रम कराएं। इस दौरान स्कूली बच्चों से डिबेट, विशेष लेक्चर, निबंध लेखन, समूह चर्चा जैसे कार्यक्रम भी करवाने का निर्देश दिया गया है। बता दें कि 17 सितंबर को पीएम मोदी का जन्मदिन है और इस अवसर पर शिक्षा विभाग ने काय्रक्रम करवाने का निर्देश दिया है।

Read More: टीएस सिंहदेव ने मेकाहारा में किया नेत्रदान, ऐसा करने वाले पहले स्वास्थ्य मंत्री

जारी सर्कुलर में सभी स्कूलों को 17 सितंबर को होने वाले कार्यक्रम की डिटेल्स सेकेंडरी एजुकेशन के डायरेक्टर ऑफिस में 18 सितंबर तक भेजने के निर्देश दिए गए हैं। सर्कुलर में आगे कहा गया है कि आर्टिकल 370 और 35ए को हटाना सरकार का ऐतिहासिक फैसला था। मोदी सरकार के इस फैसले पूर पूरी दुनिया उनकी तारीफ कर रही है। इससे देश को दुनियाभर में एक पहचान हासिल हुई है।

Read More: भोपाल हादसे में सीएम का बड़ा फैसला, मृतक के परिजनों को अब मुआवजे में मिलेगा 11 लाख रूपये

वहीं, जिला शिक्षा अधिकारी द्वारा जारी सर्कुलर के बारे में जब शिक्षा सचिव से बात की गई तो उन्होंने इस संबंध में कोई भी जानकारी होने से इनकार किया है। हालांकि जिला शिक्षा अधिकारी राकेश व्यास ने इस बात की पुष्टि करते हुए कहा है कि इसका मकसद छात्रों में आर्टिकल 370 और 35ए की समझ बढ़ाना और देश की संसदीय कार्यवाही की जानकारी देना है। पीएम मोदी के जन्मदिन पर इस कार्यक्रम के आयोजन के बारे में सवाल करने पर व्यास ने कहा कि हमें किसी एक दिन इस कार्यक्रम का आयोजन करना था इसलिए इसके लिए पीएम मोदी के जन्मदिन को चुना गया।

Read More: खिलाफ याचिका पर हाईकोर्ट में हुई सुनवाई, कोर्ट ने 10 दिन के भीतर मांगा जवाब

<iframe width=”560″ height=”315″ src=”https://www.youtube.com/embed/j6ESP3NU7Yk” frameborder=”0″ allow=”accelerometer; autoplay; encrypted-media; gyroscope; picture-in-picture” allowfullscreen></iframe>