लापरवाह 22 शिक्षकों पर गिरी गाज, शिक्षा विभाग ने जारी किया निलंबन और वेतन रोकने का निर्देश | education department take action against 22 teachers

लापरवाह 22 शिक्षकों पर गिरी गाज, शिक्षा विभाग ने जारी किया निलंबन और वेतन रोकने का निर्देश

लापरवाह 22 शिक्षकों पर गिरी गाज, शिक्षा विभाग ने जारी किया निलंबन और वेतन रोकने का निर्देश

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:36 PM IST, Published Date : August 7, 2019/2:35 pm IST

कवर्धा: नए शिक्षण सत्र की शुरुआत होने के साथ ही छत्तीसगढ़ सरकार शिक्षा को लेकर गंभीर है। इसी के चलते सभी जिलों के प्रमुखों को स्कूलों का निरीक्षण करने का निर्देश जारी किया था। जारी निर्देश के अनुसार शिक्षा विभाग अधिकारी लगातार अपने जिलों के स्कूलों का निरीक्षण कर लापरवाह कर्मचारियों पर कार्रवाई लगातार जारी है।

Read More: नहीं शांत हो रही पाकिस्तान की बौखलाहट, भारत के साथ व्यापारिक संबंध तोड़ने का लिया फैसला

इसी कड़ी में बुधवार को शिक्षा विभाग ने 22 शिक्षकों के खिलाफ बड़ी कार्रवाई की है। शिक्षा विभाग ने लगातार स्कूल से गायब रहने वाले दो सहायक शिक्षकों को निलंबित कर दिया है। साथ ही 15 शिक्षकों का एक दिन का वेतन रोकने और 5 शिक्षकों के वेतन वृद्धि रोकने का निर्देश जारी किया गया है।

Read More: बंगले के बाहर से नहीं उठाया जा रहा कचरा, जोगी का आरोप- केंद्र की योजनाओं को फ्लॉप करना चाहती है बघेल 

बताया जा रहा है कि ये सभी शिक्षकों के खिलाफ लंबे समय से लापरवाही किए जाने की शिकायत मिल रही थी। शिकायत के आधार पर शिक्षा विभाग ने स्कूलों का निरीक्षण किया और लापरवाह शिक्षकों के खिलाफ कार्रवाई के निर्देश दिए हैं।

Read More: बच्चा चोरी के शक में मॉब लिंचिंग, पुलिस हिरासत से छुड़ाकर की बाबा की पिटाई

<iframe width=”560″ height=”315″ src=”https://www.youtube.com/embed/H-3Qo2gedLU” frameborder=”0″ allow=”accelerometer; autoplay; encrypted-media; gyroscope; picture-in-picture” allowfullscreen></iframe>

 
Flowers