शिक्षा विभाग का बड़ा प्रयोग, एप के जरिए होगी पहली-दूसरी कक्षा की परीक्षा.. देखिए | Education department's big experiment, first-second class examination will be done through app

शिक्षा विभाग का बड़ा प्रयोग, एप के जरिए होगी पहली-दूसरी कक्षा की परीक्षा.. देखिए

शिक्षा विभाग का बड़ा प्रयोग, एप के जरिए होगी पहली-दूसरी कक्षा की परीक्षा.. देखिए

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:03 PM IST, Published Date : October 11, 2019/5:20 am IST

रायपुर। राज्य में शिक्षा के क्षेत्र में बड़ा प्रयोग किया गया है। प्रदेश में पहली बार मोबाइल एप के जरिए पहली और दूसरी क्लास की परीक्षा ली जाएगी। ये व्यवस्था हिंदी और अंग्रेजी माध्यम के सभी सरकारी स्कूलों में लागू की जाएगी।

पढ़ें- जीरम हमले में बड़ा बयान, आबकारी मंत्री कवासी लखमा पर सांठगांठ का आरोप

पहली से आठवीं तक की राज्य स्तरीय सेमेस्टर असेस्मेंट परीक्षा 14 से 22 अक्टूबर तक है। पहली और दूसरी के छात्रों के प्राप्तांकों की एंट्री तत्काल की जाएगी। तीसरी से आठवीं तक के छात्रों के अंकों की एंट्री कॉपी जांचने के बाद की जाएगी।

पढ़ें- डीकेएस घोटाला मामले के आरोपियों की जमानत याचिका स्वीकार, अगली सुनवा.

स्कूल शिक्षा विभाग द्वारा सभी संबंधितों को इस संबंध में निर्देश जारी कर दिया है। टीम्स-टी एप और राज्य शैक्षिक अनुसंधान और प्रशिक्षण परिषद की वेबसाइट पर इसके बारे में जानकारी उपलब्ध करा दी गई है।

पढ़ें- Watch Video: पोस्टमार्टम करने के लिए स्वीपर ने मांगी रिश्वत, कहा- ल…


सिंधिया के बागी तेवर, कमलनाथ के खिलाफ बयान

<iframe width=”560″ height=”315″ src=”https://www.youtube.com/embed/vs_FxkloKpU” frameborder=”0″ allow=”accelerometer; autoplay; encrypted-media; gyroscope; picture-in-picture” allowfullscreen></iframe>

 
Flowers