शिक्षाकर्मियों को मिल सकती है सौगात, संविलियन के लिए जनप्रतिनिधि करेंगे सीएम बघेल से बात | Education workers can get gift, MLA will talk to CM Baghel for merger

शिक्षाकर्मियों को मिल सकती है सौगात, संविलियन के लिए जनप्रतिनिधि करेंगे सीएम बघेल से बात

शिक्षाकर्मियों को मिल सकती है सौगात, संविलियन के लिए जनप्रतिनिधि करेंगे सीएम बघेल से बात

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:51 PM IST, Published Date : November 8, 2019/6:44 am IST

बालोद/गुंडरदेही। प्रदेश में संविलियन से वंचित शिक्षाकर्मियों के संगठन “संविलियन अधिकार मंच” के प्रदेश संयोजक विवेक दुबे द्वारा तय की गई रणनीति के अनुसार गुंडरदेही जिले के संविलियन से वंचित शिक्षाकर्मियों ने जिला संयोजक यश चंद्राकर के नेतृत्व में विधायक कुंवर सिंह निषाद से मुलाकात कर अपनी समस्याओं से अवगत कराया और शिक्षाकर्मियों के शिक्षा विभाग में संविलियन की मांग को लेकर ज्ञापन सौंपा ।

पढ़ें- नाबालिग लड़के का अपहरण कर बनाया अश्लील वीडियो, 4 आरोपियों में 1 ने …

प्रतिनिधिमंडल ने विधायक कुंवर सिंह निषाद को बताया कि प्रदेश में अब संविलियन से वंचित शिक्षाकर्मियों की संख्या केवल 25 हजार है जिनको न तो समय पर वेतन मिलता है न महंगाई भत्ता, न ट्रांसफर का लाभ और न ही विभाग की अन्य सुविधाएं, इसके अलावा शासन की नई भर्ती के निर्णय से भी संविलियन से वंचित शिक्षाकर्मियों में वरिष्ठता को लेकर संदेह की स्थिति निर्मित हो गई है ऐसे में इन सभी समस्याओं का निराकरण केवल और केवल शिक्षाकर्मियों का स्कूल शिक्षा विभाग में संविलियन ही है जो कि कांग्रेस के जन घोषणा पत्र का शीर्ष बिंदु भी है और मुख्यमंत्री, पंचायत मंत्री और स्कूल शिक्षा मंत्री ने भी शिक्षाकर्मियों के संविलियन का वादा किया हैं ।

पढ़ें- स्कूली छात्रा से छेड़छाड़ करने वाले 7 शिक्षकों की गिरफ्तारी, सभी के खिलाफ POCSO एक्ट के तहत FIR

शिक्षाकर्मियों की बात को ध्यान से सुनने के बाद विधायक कुंवर सिंह निषाद ने कहा कि 11 नवंबर को होने वाली बैठक में वह शिक्षाकर्मियों की इस मांग को लेकर प्रदेश के मुख्यमंत्री से चर्चा करेंगे और प्रयास करेंगे कि बजट में शिक्षाकर्मियों के संविलियन के लिए प्रावधान किया जाए। उन्होंने माना कि शिक्षाकर्मियों का संविलियन होना चाहिए और यह जायज मांग है ऐसे में उन्होंने भी इसके लिए पहल करने की बात कही है ।

पढ़ें- सड़क किनारे चल रहे पांच मजदूरों को ट्रक ने रौंदा, 2 की मौके पर मौत …

विधायक कुंवर सिंह निषाद को ज्ञापन देने वालों में जिला संयोजक यशवंत चन्द्राकर के साथ तामेश्वर साहू, डिकेश्वर देशमुख, देवेंद्र हरमुख ,उदय निषाद, आकांक्षा सिंह, लक्ष्मी साहू, दिव्या ठाकुर, शशि, देवीलाल साहू शामिल थे ।

नई तकनीक से खुश हैं छात्राएं

<iframe width=”560″ height=”315″ src=”https://www.youtube.com/embed/NzW00N7ZJbA” frameborder=”0″ allow=”accelerometer; autoplay; encrypted-media; gyroscope; picture-in-picture” allowfullscreen></iframe>

 
Flowers