शिक्षाकर्मियों को सरकार से मिलेगी सौगात ? कमेटी की रिपोर्ट पर टिकी निगाहें | Education workers' eyes on report of inquiry committee

शिक्षाकर्मियों को सरकार से मिलेगी सौगात ? कमेटी की रिपोर्ट पर टिकी निगाहें

शिक्षाकर्मियों को सरकार से मिलेगी सौगात ? कमेटी की रिपोर्ट पर टिकी निगाहें

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:46 PM IST, Published Date : February 27, 2018/9:11 am IST

शिक्षाकर्मी और सरकार दोनों के लिए 5 मार्च का दिन बेहद अहम होने वाला है, क्योंकि शिक्षाकर्मियों के मांगों को लेकर मुख्य सचिव की अध्यक्षता में गठित कमेटी की अवधि 4 मार्च को खत्म हो रही है.

  

 

जांच कमेटी सरकार को अपनी रिपोर्ट सौंपेगी. शिक्षाकर्मियों के मांगो को लेकर कमेटी की रिपोर्ट सकारात्मक नहीं रही, तो एक बार फिर शिक्षाकर्मियों के सब्र का बांध टूट सकता है, शिक्षाकर्मियों के बकाया वेतन का सिर्फ दिसंबर का ही वेतन भुगतान किया गया है. इसलिए शिक्षाकर्मियों का आक्रोशित होना लाजिमी है.  

    

 

ये भी पढ़ें- 

शिक्षाकर्मी संघ फिर आंदोलन को हो रहे लामबंद, वेतन नहीं मिलने से नाराजगी

शिक्षाकर्मियों की निगाहें सरकार के सामने पेश होने वाले कमेटी की रिपोर्ट पर टिकी है. कमेटी की रिपोर्ट ही शिक्षाकर्मियों के आंदोलन का फैसला करेगी.   

ये भी पढ़ें- 

शिक्षाकर्मी संघ संविलियन सहित प्रमुख मांगों को लेकर सौंपा ज्ञापन

आपको बतादें इससे पहले शिक्षाकर्मी संघ के प्रदेश संचालक संजय शर्मा के साथ संघ के नेताओं ने पंचायत विभाग के संचालक तारण सिन्हा को संविलियन, क्रमोन्नति, समानुपातिक वेतनमान, सातवां वेतनमान, सहित नौ सूत्रीय मांगों का ज्ञापन और तथ्यात्मक दस्तावेज सौंपा था. 

 

 

 

वेब डेस्क, IBC24